Greater Noida MotoGP Race: CM Yogi ने किया पहले टिकट का अनावरण, 1 हज़ार करोड़ के कारोबार का अंदेशा

Table of Contents

Greater Noida MotoGP Race Update

देश में पहली बार MotoGP Race होने जा रही है जिसकी मेजबानी उत्तरप्रदेश को सौंपी गयी है. 22 से 24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनैशनल सर्किट पर होने वाली इस बाइक रेस(Greater Noida MotoGP Race) के आयोजकों की मौजूदगी में आज CM Yogi ने रेस के पहले टिकट का भी अनावरण किया है.

UP CM Yogi Adityanath At MotoGP Race
UP CM Yogi Adityanath At MotoGP Race

भेंट किया नामी राइडर का हेलमेट

आज CM Yogi ने देश में पहली बार आयोजित की जा रही पहली MotoGP Race के पहले टिकट का अनावरण किया। इस दौरान एक तरफ जहां आयोजकों ने उन्हें नामी स्पैनिश राइडर इनिया बास्टियानिनी की ओर से एक हेलमेट भेंट किया तो वहीं रिटर्न गिफ्ट में सीएम ने भी अपने हस्ताक्षर के साथ उनेक लिए एक हेलमेट को भेज दिया है. बता दें कि 22 से 24 सितंबर तक होने वाल इस कार्यक्रम में 1,000 करोड़ रुपये के कारोबारके साथ साथ 5 हजार लोगों को रोजगार भी दिया जाएगा।

 

क्या बोले सीएम योगी 

पहले टिकट का अनावरण करते हुए सीएम योगी ने कहा कि “यह नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लिए अहम और प्रतिष्ठित आयोजन होगा। दुनियाभर के युवाओं के बीच रोमांच से भरे इस ग्लोबल इवेंट को लेकर उत्सुकता रहती है। यह दुनिया का 5वां सबसे ज्यादा देखा जाने वाला इवेंट है। अलग-अलग प्लैटफॉर्म पर लगभग 350 करोड़ बार इसके विडियो देखे जा चुके हैं। इस वर्ष यूरोप के बाहर पहली बार यूपी में ‘मोटो ई-रेस’ का भी आयोजन किया जाएगा।”

Read More: GREATER NOIDA NEWS: CM विजिट से पहले तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अवनीश अवस्थी, कराया गया ड्रोन सर्वे

यही नहीं इस दौरान पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए उन्होएन कहा कि “पिछली सरकारों के असहयोग और उदासीनता के कारण यूपी में लाई गई ‘फॉर्म्युला वन रेस’ को मात्र एक बार आयोजित करवाकर बंद कर दिया गया था। यही कारण है कि इस रेस के आयोजक सीईओ कार्मेलो जब पिछले साल मुझसे मिले थे तो वे यूपी में इसके आयोजन को लेकर सशंकित थे। मैंने उन्हें पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया था।”