Greater Noida: छूट न जाए मौका! ग्रेटर नोएडा में सरकारी रेट पर मिल रही जमीन, किस्तों में दे सकेंगे पैसा

Table of Contents

Greater Noida

Greater Noida Latest News: ग्रेटर नोएडा में अपना ऑफिस लेकर काम शुरू करने का हर किसी व्यक्ति का सपना होता है। लेकिन जमीन नहीं मिलने के कारण वह कई सारी ख्वाहिश मार देता है। लेकिन अब इस बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में सस्ते और सरकारी रेट पर जमीन मिलने जा रही है। इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा में 22 कमर्शियल जमीन 

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले को एक शो विंडो कहा जाता है, यहां पर लोगों को रहने और काम करने की जमीन खरीदने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। उनका एक सपना होता है कि यहां से कुछ स्टार्टअप किया जाए और अपना एक शानदार ऑफिस भी हो। इन्हीं सपने को पूरा करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में चार एफआर वाले 22 कमर्शियल जमीन की योजना लॉन्च की गई है। इस पॉलिसी के माध्यम से जमीन सस्ती और आसान तरीके से दी जाएगी।

19 जून तक कर सकते हैं अप्लाई 

रितु माहेश्वरी ने आगे कहा कि 19 जून तक ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर जाकर लोग अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन अभी सीईओ ने साफतौर से नहीं बताया है कि जो लोग इसके अप्लाई करेंगे उनको किस आधार पर जमीन मुहैया कराई जाएगी। सीईओ माहेश्वरी ने कहा कि जो लोग इस योजना के तहत निवेश करना चाहते हैं वो एक साथ पूरा राशि भी दे सकते हैं और छह महीने से लेकर तीन साल तक किश्तों में भी दे सकते हैं।

इतने वर्ग मीटर तक खाली हैं जमीन

आपको बताते चले कि ग्रेटर नोएडा में 2,313 वर्ग मीटर से लेकर 11,500 वर्ग मीटर एरिया तक की जमीन हैं। सेक्टर 10 में चार, सेक्टर 12 में पांच, टेकजोन 7 में एक, अल्फा टू में पांच, अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट में एक, डेल्टा टू में पांच और इकोटेक 12 में एक प्लॉट है। माहेश्वर ने बताया कि जमीन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और इसको खरीदने के लिए इसकी कीमत बोली लगाकर तय की जाएगी।