Greater Noida में वातावरण को धूलरहित बनाने के लिए सड़क किनारे लगेंगी घास, GNIDA ने ली जिम्मेदारी

Table of Contents

Greater Noida

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की हरियाली बढ़ाने के लिए वातारण में धूल रहित और स्वस्छ अभियान चलाने के लिए GNIDA सड़कों के किनारे ग्रीन बेल्ट कार्य करेगा। इस कड़ी में सेक्टर-3, Pi-1&2, सूरजपुर- कासना रोड आदि जगहों पर घास लगाने का कार्य कराया जा रहा है। तस्वीरों में साफ तौर से देखा जा सकता है कि महिलाएं बंजर जमीन में घास लगा रही हैं। ताकि ग्रेटर नोएडा परिक्षेत्र में धूल को कम किया जा सके।

Greater Noida Authority grass placement
Greater Noida Authority grass placement

सुंदर और ग्रीन बनाने के लिए किया जा रहा है कार्य

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण लोगों को धूल से मुक्ति दिलाने के लिए घास लगाने का कार्य कर रहा है, पॉल्यूशन के दौरान ये धूल काफी घातक होती है। इसी पर काम करते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने रोड के किनारों पर घास लगाई है। ताकि धूल-मिट्टी से लोगों को राहत मिल सके। साथ ही ग्रेटर नोएडा को सुंदर और ग्रीन बनाने के लिए भी इस कार्य को किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- MP NEWS: मुख्यमंत्री सिखाओ कमाओ योजना के तहत हर युवा को मिलेंगे 8 हजार रुपये, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

प्राधिकरण करा रहा है घास लगाने का कार्य 

सेक्टर-3, Pi-1&2 में घास लगाने का कार्य कराया गया है, इस कार्य को जल्द पूरा करने के लिए प्राधिकरण ने ज्यादा लोगों को लगाया है, ताकि काम समय पर किया जा सके। फोटो में देखा सकता है कि इस काम को अंजाम देने के लिए कई महिलाएं लगी हुई हैं। रोड के किनारे घास लगाने से धूल से तो मुक्ति मिलेगी ही साथ ही सुंदर और आकर्षण का केंद्र भी बन जाएगा। इस पूरे काम को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है।

ट्विटर पर लोगों ने बताई अपनी समस्या

जब इसकी पूरी जानकारी GNIDA ने दी तो वहां पर लोग अपनी समस्या को लेकर आ रहे थे, एक यूजर्स ने कहा कि ग्रेटर नोएडा सेक्टर -1 के आसपास सड़कें दयनीय हैं, हिंडन ब्रिज एटीएस गोल-चक्कर से एसीई सिटी एन आसपास के इलाकों में, सड़कों के किनारे अधिक पेड़ लगाने की जरूरत है, सभी पार्टियों के लिए निर्माण कार्य एक एसओपी होना चाहिए। इस पर प्राधिकरण ने रिप्लाई करते हुए कहा कि हमने आपकी समस्या संबंधित विभाग को भेज दी है। वे जल्द ही आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: हिन्दुओं के खिलाफ जहर घोलने और भड़काऊ पोस्ट करेने वाले अदनान को पुलिस ने किया गिरफ्तार