Greater Noida की लॉजिस्टक और ट्रांसपोर्ट हब परियोजना पर बोर्ड बैठक में लगी मुहर, 44 हेक्टेयर जमीन की कीमत देने को तैयार हुआ प्राधिकरण

Table of Contents

Greater Noida Update

लम्बे समय से चर्चा का विषय Greater Noida की दो परियोजनाओं लॉजिस्टक हब और ट्रांसपोर्ट हब का रास्ता अब साफ हो गया है. बीत दिनों जहां प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में दोनों परियोजनाओं के लिए 4 गावों की 44 हेक्टेयर जमीन पर परिसंपत्तियों की कीमत देने के लिए ग्रेटर Noida authority तैयार हो गया था वहीं रविवार को इसी कड़ी में अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण प्रभावित किसानों के साथ मुआवजे के मुद्दों के समाधान के बाद लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट हब परियोजना के विकास के लिए बोड़ाकी क्षेत्र में 44 एकड़ जमीन आवंटित करने के लिए तैयार हैं।

Greater Noida Authority Plot Updates
Multi-Modal transport hub

कीमत देने में 66.76 करोड़ रुपये का आएगा अतिरिक्त खर्च

Greater Noida News, Logistics Hub, Transport Hub, Noida Authority, UP News, Noida Development
बता दें की बीते दिनों सीईओ रितु माहेश्वरी की अगुवाई में हुई प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में लिए गए फैसले के कारण प्राधिकरण को इन परियोजनाओं में खर्च होने वाली राशि में भरी इजाफा करना होगा। दरअसल किसान द्वारा परिसंपत्तियों की कीमत की मांग को मंजूर करने के बाद जब इन चार गांवों की 44 हेक्टेयर जमीन में स्थित परिसंपत्तियों की कीमत का आकलन हुआ तो मालूम चला की इस फैसले के कारन अब प्राधिकरण पर लगभग 66.76 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च आएगा।

Read More: NOIDA NEWS: फैशन शो के दौरान हुआ भयानक हादसा, लोहे का खम्भा गिरने से 24 वर्षीय एक्ट्रेस की मौत, एक युवक घायल

मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब

बता दें की प्राधिकरण द्वारा विक्स्ट किये जा रहे मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब के तहत रेलवे, बस अड्डा और मेट्रो कनेक्टिविटी को विकसित किया जाएगा। इस परियोजना के अंतर्गत बोड़ाकी के पास ही रेलवे टर्मिनल बनाया जाएगा जिसपर रेलवे ने मंजूरी भी दे दी है। यही नहीं इसके साथ ही मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब में अंतरराज्यीय बस अड्डा भी बनाया जाएगा। जिसके तहत मौजूदा नोएडा-ग्रेनो मेट्रो रूट का विस्तार मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब तक किया जाएगा।