Noida News: दिल्ली-नोएडा वालों के लिए खुशखबरी, जाम से मिलेगी राहत… महामाया फ्लाईओवर के इस रोड का होगा चौड़ीकरण

Table of Contents

Noida News:

Noida News: चिल्ला बॉर्डर और महामाया फ्लाईओवर के बीच दिल्ली-नोएडा लिंक रोड के 5 किलोमीटर के हिस्से को चौड़ा किया जाएगा। यह कदम ट्रैफिक की भारी भीड़ को देखते हुए उठाया गया है। पीक आवर्स में यहां पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा हो जाता है। नोएडा अथॉरिटी ने एक प्राइवेट कंसल्‍टेंट को इस समस्‍या का समाधान करने के लिए नियुक्‍त किया था। उसने प्रस्ताव पेश किया था कि तीन लेन की जगह चार लेन बना दी जाए।

jam will be less than chilla border
jam will be less than chilla border

फुटपाथ को लिंक रोड से जोड़ा जाए

चौड़ीकरण के लिए सुझाव दिया गया कि चौथी लेन के बनाने के लिए सड़क के साइड बनी फुटपाथ को लिंक रोड के मौजूदा लाइन में मिलाया जा सकता है। हालांकि, दोनों ही प्लान को अपनाया जाए तो डिवाइडर और फुटपाथ पर मौजूद पेड़ों को काटा जाएगा। पेड़ों को ध्यान में रखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने एक और विकल्प दिया। जिसमें कहा गया कि मौजूदा जमीन के टुकड़ों को भी मिला लिया जाए, ये सड़क को संकरा करके समस्या बढ़ा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- UP VIDHANSABHA UPDATE: अमित शाह और नरेंद्र मोदी शो के बाद आज देखिये योगी शो, सत्र के आखिरी दिन सीएम योगी बनाम अखिलेश यादव

पीक आवर्स में 30 मिनट ज्यादा लगते हैं

प्रेजेंट टाइम में आम लोगों को इस पांच किलोमीटर की सड़क पर पीक आवर्स में 30 मिनट ज्यादा लग जाते हैं, जिसके कारण यहां पर कई बार भारी जाम भी लग जाता है। आमतौर पर यहां से 10 मिनट में निकल जाना चाहिए। बता दें कि यहां पर लगने वाला जाम फिल्म सिटी और डीएनडी फ्लाईवे लूप के पास के ट्रैफिक पर भी पड़ता है। अगर इस सड़क का निर्माण करके चौड़ा कर दिया गया तो जाम को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

सड़क के दोनों ओर जाम एक मुद्दा बन गया है 

नोएडा के डिप्टी जीएम श्रीपाल पार्टी ने कहा कि, इस सड़क पर दोनों ओर जाम एक मुद्दा बन गया है। यहां पर काफी समय लगने को लेकर आम लोग काफी दुखी हो गए हैं। सलाहकार एजेंसी की सर्वे रिपोर्ट नोएडा प्राधिकरण को सौंप दी गई हैं। सड़क चौड़ीकरण को लेकर एक प्रेजेंटेशन हो चुका है और आने वाले दिनों एक बार और प्रस्तुति ली जा सकती है।