GautamBuddha Nagar News: नोएडा में बनाया गया बाढ़ कंट्रोल रूम, सहायता के लिए जारी किये गए ये नंबर

Table of Contents

GautamBuddha Nagar News

बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश में राजधानी दिल्ली(Delhi News) किस तरह से जलमग्न हुई इसके तो हम सभी साक्षी हैं. इसी बीच आईएमडी द्वारा दी गई जानकारी के बाद दल्ली के बाद एनसीआर सिटीज में भी ऐसी ही समस्या देखने को मिल सकती है दरअसल आईएमडी के मुताबिक गुरुवार को हलकी बारिश होने के साथ ही लगातार बारिश शुरू हो जायेगी। इस बीच 15 जुलाई को सबसे भीषण बारिश के आसार बताये जा रहे हैं. हालांकि इस मुसीबत से निपटने के लिए खुशखबरी सुनाते हुए एम मनीष वर्मा ने बताया कि किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए कलेक्ट्रेट गौतमबुद्धनगर(GautamBuddha Nagar News) में बाढ कंट्रोल रूम बनाया गया है।

Rain pours chaos on streets, Delhiites thank Kejriwal for turning 'Delhi into Venice' - India Today

सहायता के लिए जारी किये गए ये नंबर 

बता दें कि एक तरफ जहां हथिनी कुण्ड बैराज ताजेवाला से 3 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था जिसके कारण यमुना का स्तर बढ़ते देखा गया था वहीं आईएमडी द्वारा बारिश अलर्ट जारी करने के बाद एनसीआर में बाढ़ का खतरा और बढ़ता देखा जा रहा है. हालांकि जिला प्रसाशन ने इस आपदा से निपटने के लिए कमा कस ली है. जिसकी जानकारी देते हुए डीएम एम मनीष वर्मा ने बताया कि ‘किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए कलेक्ट्रेट गौतमबुद्धनगर में बाढ कंट्रोल रूम बनाया गया है।’ उन्होंने आगे जारी किये गए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देते हुए आगे कहा कि “साथ ही अन्य किसी प्रकार की मदद के लिए 0120-2974274 हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते है। इसके अलावा आपदा लिपिक मोबाइल नंबर 9811363725 है। सहायता के लिए उप जिलाधिकारी दादरी मोबाइल नंबर 9927760215, उप जिलाधिकारी सदर मोबाइल नंबर-8299138374, उप जिलाधिकारी जेवर मोबाइल नंबर-9773901899 उपलब्ध रहेगें।”

Read More: GREATER NOIDA NEWS : बागेश्वर धाम सरकार के भक्तों से हाउसफुल हुआ मेट्रो स्टेशन, “जय श्री राम” के नारे से गूंजा सेक्टर 52

भीषण बारिश का अलर्ट 

दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश के बाद अब एनसीआर सिटीज पर भीषण बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल आईएमडी के मुताबिक गुरुवार को हल्की बारिश के आसार है हालांकि इसके बाद लगातार बारिश होगी। इस बीच 15 जुलाई को भीषण बारिश के आसार है। यही नहीं इस दौरान नोएडा में वातावरण में नमी की मात्रा करीब 90 प्रतिशत रिकार्ड की गई साथ ही न्यूनतम तापमान भी 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.