Gautam Buddh Nagar : दादरी में सलीम ने अभय बनकर युवती से की मतांतरण की कोशिश

Table of Contents

Gautam Buddh Nagar Update

बीते दिन Uttar Pradesh  के जिले Gautam Buddh Nagar के दादरी इलाके में The Kerala story की एक झलक देखने को मिली है. अलीगढ की मूल निवासी पीड़िता ने आरोप लगाया है कि कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले सलीम ने अभय बनकर उसके साथ दोस्ती का ढोंग रचा और शादी के लिए मना लिया। लेकिन संयोगवश पीड़िता को आरोपी का असली नाम ‘अभय’ पता चल गया और उसने शादी से इंकार कर दिया। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि शादी के लिए मना करने के बाद आरोपी ने पीड़िता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी.

Gautam Buddh Nagar Latest Update
Muslim boy pretended Hindu and befriended

खबर विस्तार से

मूलरूप से जिला अलीगढ की रहने वाली पीड़िता पिछले कई सालों से पढ़ाई करने के लिए दादरी में अपने बड़ी बहन के साथ रह रही थी. इसी बीच करीबन आज से दो साल पहले कोचिंग सेंटर पर उसकी मुलाकात आरोपी सलीम से हुई जिसने अपना नाम अभय बताया। समय के साथ दोस्ती रिलेशनशिप में बदल गयी और इस बीच सलीम ने पीडिता को अपने जाल में फसंकार शादी के लिए मना लिया। लेकिन संयोगवश अचानक से पीड़िता को अभय का असली नाम पात चल गया जिसके बाद उसने सलीम से शादी के लिए इंकार कर दिया।

Muslim boy pretended Hindu and befriended
Muslim boy pretended Hindu and befriended

जसिके बाद आरोपी द्वारा जबरन मतांतरण का दबाव बनाया गया और पीड़िता द्वारा इसका विरोध किये जाने पार सलीम ने पीड़िता संग मारपीट की और उसको और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी. धमकी मिलने के बाद भी पीड़िता डरी नहीं और उसने पुलिस अधिकारियों और पोर्टल पर शिकायत कर दी हालांकि कुछ ही दिन बाद पीड़िता ने अपनी शिकायत वापस ले ली.

 

प्रोफेसर पीड़िता पर सात सालों तक हुआ अत्याचार

बीत दिन ऐसी ही एक खबर और सामने आयी थी जहां पर एक महिला प्रोफेसर ने अपने फेसबुक फ्रेंड/ पति पर जबरन धर्मांतरण करने और सात सालों तक उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए पति, ससुर समेत सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है. इस दौरान प्रोफेसर ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसका पति दूसरे धर्म से संबंध रखता है, वह शादी से पहले उसके साथ मंदिर जाता था। इसके कारण महिला उसके साथ विवाह करने को तैयार हो गई। लेकिन शादी के बाद वह उसे दिल्ली लेकर आ गया और वहां उसका धर्म परिवर्तन करवाया और फिर सात सालों तक उसका उत्पीड़न किया।

खबर: GREATER NOIDA: फेसबुक पर की दोस्ती, शादी के बाद कराया जबरन धर्म परिवर्तन… सात साल तक प्रोफेसर पर किया अत्याचार!