Noida News: नोएडा अथॉरिटी के नाम पर जालसाजों ने खोला फर्जी खाता, 200 करोड़ की FD से उड़ाए इतने करोड़

Table of Contents

Noida News

Noida News: नोएडा अथॉरिटी को करोड़ों रुपये की चपत लगाने का मामला सामने आया है, जालसाजों ने अथॉरिटी को करीब 4 करोड़ रुपये फर्जी तरीके उड़ा दिए हैं। फिलहाल प्राधिकरण ने फ्रॉड के खिलाफ सेक्टर 58 में मुकदमा दर्ज कर दिया है। वहीं, इस केस पर पुलिस ने कहा कि जल्द ही इस पर कार्रवाई होगी और किसी भी जालसाज को बख्शा नहीं जाएगा।

Noida police Authority case solve
Noida police Authority case solve

प्राधिकरण ने 200 करोड़ की करवाई थी FD

मामला ये है कि नोएडा प्राधिकरण ने 15 जून को 200 करोड़ रुपये की एफडी कराने के लिए टेंडर निकाला था। बताया जा रहा है कि अथॉरिटी की शर्त थी कि जो बैंक उसे ज्यादा ब्याज देगा, प्राधिकरण उसी में एफडी खुलवाएगा। इसके बाद नोएडा के कई बैंकों ने प्राधिकरण को ऑफर दिया। इन ऑफर्स में से सेक्टर 62 में स्थित बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज देने की बात कही। वहीं, नोएडा अथॉरिटी ने बिड के माध्यम से एफडी के लिए दो बैंकों का चयन किया।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: सीएम योगी आज यूपी पुलिस में चयनित अभ्यर्थी को बांटेंगे नियुक्ति पत्र, लोकभवन में होगा कार्यक्रम

जिसमें FD उसी में होना चाहिए खाता 

वहीं, बैंक ने प्राधिकरण से संपर्क साधा और अथॉरिटी ने 200 करोड़ रुपये की एफडी करा दी। लेकिन बैंकों का नियम कहता है कि जिस बैंक में एफडी कराई जाती है, वहां पर खाता खुला होना चाहिए। ऐसे में प्राधिकरण ने एक साइनिंग अथॉरिटी बनाई। इसके लिए एक ऑफिसर को नियुक्त किया गया। इसको बैंक में जाकर प्राधिकरण के नाम से एक खाता खुलवाना था। लेकिन सोमवार को अधिकारी से पहले एक जालसाज बैंक पहुंच गया और उसने फर्जी तरीके से 4 करोड़ रुपये ट्रांसफर करवा दिए।

पुलिस ने शुरू की जांच

जालसाज 9 करोड़ रुपये और ट्रांसफर करने वाले थे, लेकिन उसको बैंक ने फ्रीज करवा दिया। इसके बाद ही नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 62 में स्थित थाने में शिकायत दर्ज करवा दी। जांच में अभी तक 150 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा चुका है। बता दें कि नोएडा पुलिस प्राधिकरण में भी छानबीन कर रही और जानने की कोशिश कर रही है कि इसका मास्टरमांड कौन है। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी को भी इस केस से अवगत करा दिया गया है। विभागीय जांच के लिए उन्हीं की ओर से निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- CYBER CRIME: व्हाट्सअप और मेस्सेंजर के बाद साइबर ठगों का पसंदीदा अड्डा बना टेलीग्राम, डॉक्टर से मूवी रेटिंग के जरिये ठगे करोड़ों