Noida News: हिंडन नदी के उफान से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बाढ़ का कहर, डूब गईं मैदान में खड़ी कई कारें

Table of Contents

Noida News:

Noida News: हिंडन नदी में बाढ़ आने के कारण नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में भयंकर पानी भर गया है। बुधवार की भारी बारिश कारण नदियों का जलस्तर सामान्य से ऊपर आ गया है। बता दें कि नोएडा और गाजियाबाद में पानी भरने से निचले इलाकों को खाली किया जा रहा है। सावधानी बरतते हुए कई इलाकों की बिजली भी काट दी गई है। नोएडा के चोटपुर, छिजारसी और बहलोलपुर समेत अन्य गांवों की कच्ची कॉलोनियों में पानी घुस गया है।

Flood in Noida water level of Hindon river
Flood in Noida water level of Hindon river

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

नोएडा और गाजियाबाद के इलाकों में पानी भरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें ग्रेटर नोएडा के एक खुले मैदान में हिंडन नदी का पानी घुस गया और इस कारण 350 कारें डूब गईं। वीडियो ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 के पास का बताया जा रहा है। खुले मैदान में खड़ी गाड़ियों में ऊपर तक पानी भर गया है। हिंडन नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। पांच सौ से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST की इस सोसाइटी में घुसा बाढ़ का पानी, फेल दिखे सीवर और ड्रेनेज सिस्टम, घुटनों तक भरा पानी

कच्ची कॉलोनियों में पानी घुसा 

विद्युत निगम के मुख्य अभियंता राजीव मोहन ने हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ बहलोलपुर गांव के साथ चोटपुर में तमाम कच्ची कॉलोनियों में पानी घुसने के साथ इन इलाकों की बिजली काटने के निर्देश दिए गए हैं। अगर इस दौरान लोगों को परेशानी होती है तो वह बिजली विभाग में शिकायत दर्ज कराने के लिए 1912 पर फोन कर दें।

यमुना उफान के कारण हिंडन पर प्रभाव

आपको बता दें कि नदी यमुना की सहायक रिवर है, यमुना पहले से ही उफान पर है और अब हिंडन में जलस्तर बढ़ने से नोएडा के कई इलाकों में पानी भर गया है। अब वहां से लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित निकाला जा रहा है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नोएडा सेक्टर 63 का इकोटेक और छिजारसी इलाका शामिल है। नोएडा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अन्य हिस्सों में मंगलवार को हल्की बारिश के कारण यमुना नदी खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर पहुंच गई थी।