Jewar Airport: जेवर एयरपोर्ट के पास प्लॉट लेने का सपना होगा जल्द साकार, ग्राहकों के लिए आ गई ये सुपरहिट स्कीम

Table of Contents

Jewar Airport

Jewar Airport: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास जमीन खरीदने का शानदार अवसर है, यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने दो आवासीय योजना शुरू की है। इस पॉलिसी के अनुसार नोएडा एयरपोर्ट के पास लोगों को जमीन खरीदने का मौका मिल रहा है। योजना के तहत 468 फ्लैटों और प्लॉट योजना 120-2,000 वर्गमीटर आकार के 1,184 प्लॉट बोली लगाने का प्लान तैयार किया गया है।

Plot near Jewar Airport
Plot near Jewar Airport

रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद 1100 लोगों ने किया अप्लाई 

इस योजना से लोग इतने उत्साहित हैं कि मंगलवार की सुबह 5 बजे जब इसका रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ तो 1,184 प्लॉट की पॉलिसी में महज पांच घंटे में ही 1100 लोगों ने आवेदन कर दिया। इसके साथ ही 242 लोगों ने फॉर्म भी खरीद लिया था। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नोएडा एयरपोर्ट के पास जो प्लॉच काटे गए हैं, उसे सुपरहिट स्कीम क्यों कहा जा रहा है। इसकी बुकिंग के लिए 8 अगस्त की सुबह करीब 5 बजे से यमुना अथॉरिटी की वेबसाइट खुली थी।

ये भी पढ़ें- RAHUL GANDHI IN PARLIAMENT: भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी ने संसद में दिया फ्लाइंग किस, स्मृति बोलीं- जाते-जाते अभद्र व्यवहार

आवेदन की अंतिम तिथि 1 सितंबर

बता दें कि प्लॉट को खरीदने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसकी आवेदन की आखिरी तिथि 1 सितंबर तक रखी गई है। इसके बाद 18 अक्टूबर को एक लकी ड्रा के जरिए सेक्टर 16, 17 और 20 में प्लॉट के आवंटन का फैसला किया जाएगा। यह प्लॉट 24,600 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर पर उपलब्ध हैं। जेवर एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है, इसकी साल 2024 तक शुरू होने की पूरी संभावना है।

एयरपोर्ट 2024 से होगा शुरू 

एयरपोर्ट शुरू होने की तारीख अभी आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इंजीनियरो ने दावा किया है कि इसको साल 2024 तक लोगों को सौंप दिया जाएगा। ऐसे में आसापास तेजी से कमर्शियल, रिटेल, ऑफिस स्पेस लैंड और आवासीय प्रॉपर्टी का बाजार डेवलप हो रहा है। यहां पर काफी कम समय में ही प्रॉपर्टी के रेट दुगने हो गए हैं। आम लोग एयरपोर्ट के आसापास की जमीन को खरीदने के लिए काफी उत्सुक दिख रहे हैं।