Dog Park Noida: कुत्तों के लिए नोएडा में बनाया जायेगा देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क, मिलेगी ये लग्जरी सुविधाएँ

Table of Contents

Dog Park Noida

अगर आपके घर भी पालतू कुत्ते हैं तो एक प्रश्न जो हमेशा आपके मन में बना रहता है कि इन कुत्तों को कहां टहलाया जाए? ऐसे में अगर आप इन्हें गलियों में लेकर निकलते हैं तो गली वाले इसका विरोध करते हैं और अगर आप इन्हें पार्क में लेकर जाते हैं तो वहां भी आपके मन में हमेशा डर बना रहता है. ऐसे में इन सभी समस्यायों का हल Noida  में तैयार कर लिया गया है. दरअसल नोएडा के सेक्टर-137 में पूरे भारत का सबसे बड़ा Dog Park बनकर तैयार हो गया है।

 Dog friendly Pet City Park in Noida UP
Dog friendly Pet City Park in Noida UP

1 जून से खोला जाएगा देश का सबसे बड़ा डॉग पार्क

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने डॉग ओनर्स को खुशखबरी की सौगात देते हुए बताया है कि नोएडा में पूरे भारत का सबसे बड़ा डॉग पार्क बनाकर तैयार हो गया है जिसे 1 जून से खोल दिया जाएगा। यह पार्क करीब 3.85 एकड़ जमीन में बनाया गया है जिसे बनाने में 3.86 करोड़ रुपये खर्च किए गए है।

 

ये ख़ास सुविधाएं रहेंगी मौजूद

इस पार्क में कुत्तों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए कई लग्जरी सुविधाएं दी गयीं हैं जिससे इसे कुत्तों के लिए परफेक्ट बताया जा रहा है. इन सुविधाओं में पालतू कुत्तों के लिए बैठने, खाने, सोने, वाॅकवे, झूले, प्रशिक्षण, जिम, हाॅल और एम्फीथिएटर आदि की सुविधा होंगी। यही नहीं इस पार्क में छोटे कुत्तों के लिए अलग और बड़े कुत्तों के लिए अलग वाटर बॉडी भी बनाई गयी है जिससे उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत न हो. इसके साथ ही इस पार्क में इलाज के लिए चिकित्सक, ट्रेनर की सुविधा के साथ साथ खाने का इंतजाम भी मौजूद रहेगा।