Bageshwar Dham: ग्रेटर नोएडा में 10 करोड़ की लागत से सजेगा बाबा बागेश्वर का धाम, 20 लाख श्रद्धालु होंगे शामिल

Table of Contents

Bageshwar Dham

Bageshwar Dham: आस्था का केंद्र बन चुके बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) अब यूपी के नोएडा शहर में पहुंच रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में पंडित धीरेद्र शास्त्री 10 से लेकर 16 जुलाई तक कथा वाचन करेंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत के लिए एक भव्य मंच भी तैयार किया जा रहा है।

Bageshwar Dham in greater noida
Bageshwar Dham in greater noida

ये संस्थान कर रहा है आयोजन 

अमृत कल्याण ट्रस्ट द्वारा ग्रेटर नोएडा में स्थित जैतपुर में कथा का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में 20 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की आने की उम्मीद जताई जा रही है। अब बाबा के कार्यक्रम के लिए भव्य आयोजन की तैयारी बड़े स्तर पर की जाएगी। बता दें कि यह पहली बार है जब बाबा ग्रेटर नोएडा में अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए आएंगे। वह यहां पर 10 जुलाई को पहुंचेंगे। लेकिन कार्यक्रम 8 जुलाई को ही शुरू हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- MUKESH KHANNA: ‘आदिपुरुष’ में रावण का रोल देख सैफ अली खान पर भड़के मुकेश खन्ना, कहा- इस रामायण को कलयुगी बना दिया है

पीठाश्वर और संतों को भेजें गए निमंत्रण

प्रोग्राम को आयोजित करने वाले 8 जुलाई को कलश यात्रा रखेंग, इस यात्रा में करीब सवा लाख महिलाएं शामिल होंगी। मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने कहा कि बागेश्वर धाम सरकार के सान्निध्य में होने वाली कथा 10 से शुरू हो जाएगी। भागवत कथा 10 जुलाई से 16 तक प्रतिदिन चलेगी। इसके लिए देश के प्रमुख धर्माचार्य, पीठाश्वर और संतों को भी आयोजन में निमंत्रण भेजा गया है। वहीं, संचालन समिति के अध्यक्ष पवन त्यागी ने कहा कि सनातन धर्म का प्रचार करने और उसको आगे बढ़ाने के लिए आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के लिए विशेष तैयारी चल रही है 

इस कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होने की बात कही जा रही है तो इसके लिए विशेष तैयारी भी चल रही है। ताकि भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। इसके अलावा नोएडा पुलिस के कमिश्नर से भी लिखित रुप में सुरक्षा के विशेष इंतजाम के लिए कहा गया है। धीरेंद्र शास्त्री के लिए सहारनपुर में भव्य सिंहासन बन रहा है और जम्मू से कालीन आ रही है और वृंदावन से फूल मगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH CONTROVERSY: क्या आदिपुरुष पर लगेगा बैन? AICWA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मनोज मुंतशिर के लिए कही ये बात