Noida News: 43 करोड़ की लागत से तैयार होगा हिंडन पुल का अप्रोच रोड, अथॉरिटी ने जारी किया टेंडर… जानिए अपडेट

Table of Contents

Noida News

Noida News: ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक से सेक्टर-146 तक प्रस्तावित रोड और हिंडन पुल से जोड़ने के लिए नोएडा 43 करोड़ की लागत से अप्रोच रोड बनाया जाएगा। बता दें कि सड़क निर्माण के लिए अथॉरिटी ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है। अब इसका कार्य जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इस सड़क की लंबाई 850 मीटर और चौड़ाई 45 मीटर होगी। वहीं, सड़क के दोनों ओर 7.5 मीटर चौड़ा ग्रीन बेल्ट भी होगा।

noida hindon Bridge
noida hindon Bridge

प्राधिकरण ने इस जमीन को डूब क्षेत्र का बताया

जमीन के विवादों के बीच प्रधिकरण ने इस जमीन को डूब क्षेत्र का बताया था। पहले अथॉरिटी इस 3500 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से मुआवजा देना चाह रहा था। जबकि किसान सेक्टर के हिसाब से जमीन की कीमत पर अड़े हुए थे। अंत में प्राधिकरण ने इस मामले को बोर्ड के सामने रखा और बोर्ड नई दरों के तहत जमीन लेने की मंजूरी दे दी। यहां सेक्टर दर 5326 रुपये प्रति वर्गमीटर का रखा गया है।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: यूपी में नहीं रुकनी चाहिए विकास की रफ्तार, प्रदेश के पास नहीं कोई पैसों की कमी: CM योगी

जमीन विवाद नहीं सुलझने से 2019 से कार्य बाधित

जमीन का विवाद नहीं सुलझने के कारण साल 2019 से यहां पर काम बाधित था, अगर परियोजना पूरी हो जाती है। तो नोएडा को जोड़ने में आसानी होगी। हालांकि अब इस विवाद का समाधान निकल गया है तो जल्द ही इसका काम भी शुरू हो जाएगा और अथॉरिटी ने इसके लिए टेंडर भी निकाल दिया है। बताया जा रहा है कि टेंडर के बाद एजेंसियों के नाम का चयन होगा। फिर उसके बाद काम शुरू हो जाएगा।

किसान हुए जमीन देने के लिए तैयार

अधिरकारियों ने दावा किया कि यहां पर अब किसान जमीन देने के लिए तैयार हो गए हैं, अब प्राधिकरण किसानों से करीब चार हेक्टेयर जमीन ले रहा है। इसमें प्राधिकरण को करीब 25 किसानों से वार्ता करनी पड़ी। फिलहाल किसानों ने इस काम पर अपनी सहमति दे दी है, इसलिए जल्द काम शुरू होने की उम्मीद है।