Noida News: AOA अध्यक्ष को मिली जमानत, सोसायटी में लिफ्ट गिरने से हुई थी बुजुर्ग महिला की मृत्यु

Table of Contents

Noida News

Noida News: पारस टियर सोसायटी में लिफ्ट की केबल तार टूटने से एक बुजुर्ग महिला सुशीला देवी (72) की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को एओए के अध्यक्ष कर्नल रमेश गौतम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। बता दें कि अदालत ने रिटायर कर्नल को बुजुर्ग महिला की मौत के मामले में जमानत दे दी है। वहीं, अन्य आरोपियों की पुलिस दबिश कर रही है। इसके साथ ही तकनीकी सर्वेक्षण की रिपोर्ट आने के बाद एक हफ्ते में आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा।

AOA president got bail
AOA president got bail

तीन अगस्त को टूटा था लिफ्ट का तार 

बता दें कि तीन अगस्त की शाम में सोसायटी की लिफ्ट में तार टूटने से एक बुजर्ग महिला 45 मिनट तक फंसी रहीं और उसके बाद उनकी दम घुटने से मौत हो गई। बुजर्ग के पुत्र दिवेश कुमार एएन सिक्योर के निदेशक अजय सिंह शेखावत, संतोष बराड़, फैसिलिटी मैनेजर मोनिका शर्मा, एओए अध्यक्ष रिटायर्ड कर्नल एओए उपाध्यक्ष आनंदपाल चौहान, महासचिव सुखपाल सिंह राणा, कोषाध्यक्ष नीतू सलार और थायसन क्रूप लिफ्ट फैक्चरर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: यूपी में बनेगा लिफ्ट एक्ट? विधानसभा में पहुंचेगा मुद्दा… BJP विधायक ने सीएम योगी से किया आग्रह

इन धाराओं में किया केस दर्ज 

इस घटना के बाद पुलिस ने इस मामले में आईपीसी धारा 287 और 304 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। एओए अध्यक्ष कर्नल रमेश गौतम की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली। मंगलवार को रमेश गौतम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था, वहां उनके वकील ने अदालत को बताया कि वह बिना की वेतन के समाज सेवा कर रहे हैं, इसके अलावा लिफ्ट मेंटेंनेंस के लिए पहले ही रुपये दे चुके हैं। सुनवाई के बाद अदालत ने उन्हें जमानत दे दी।

AOA अध्यक्ष को एक घंटे तक बनाया बंधक

एओए अध्यक्ष रमेश गौतम ने कहा कि वह एक समाज सेवा के रूप में काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोगों के उकसाने पर बड़ी संख्या में निवासियों ने उन्हें पहले टावर पर 1 घंटे तक बंधक बनाया रखा और उसके बाद पुलिस ने भी करीब पौने घंटे तक पुलिस वाहन में बंधक बनाया। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर एक प्रकार दवाब बनाया गया। फिलहाल मैंने अभी कोई लिखित शिकायत नहीं दी है। लेकिन इस पर मैं जल्द कानूनी कार्रवाई करूंगा।