MBBS के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार 

Table of Contents

MBBS के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार

MBBS में दाखिला दिलाने का झांसा देकर दर्जनों छात्रों से की करोड़ों की ठगी, नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपित
मंगलवार को सेक्टर 126 से कोतवाली पुलिस ने यशवंत चौबे को गिरफ्तार कर लिया, यशवंत पर MBBS के छात्रों से करोड़ों रुपये ठगी करने का आरोप है । आरोपी दर्जनों छात्र से MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर पैसे लेता था ।

सरकरी इनामी थे बदमाश 

पकडे गये गिरोह में नीरज नाम के शख्स पर 25 हज़ार रुपये का सरकारी इनाम भी था । पकडे गये गिरोह से नकदी के साथ साथ सोने एवं चंडी के अन्य आभूषण भी बरामद हुए हैं । आरोपितों के खिलाफ पुलिस गंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है

3 महीने से पीछे थी पुलिस 

पुलिस इस गिरोह के पीछे पिछले तीन माह से लगी हुई थी जिस दौरान तीन राज्यों के साथ शहरों को खंगाल चुकी थी । मंगलवार को पुलिस के गुप्त सूत्रों ने बताया की आरोपी बोटेनिकल गार्डन पर देखा गया है जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे करते थे जालसाजी 

आरोपी ने बताया की उसके गिरोह के लोग छात्रों के अभिभावकों से संपर्क करते थे और MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर उनसे 15 से २० लाख रुपये वसूलते थे । जिसमे से 80 प्रतिशत पैसे नगद एवं २० प्रतिशत रुपये ऑनलाइन के माध्यम से लेते थे

लखनऊ से हुई थी शिकायत 

पकडे गये आरोपीयों में दीपक कुमार की पहचान बिहार के मुज्जफर नगर एवं राजेश कुमार उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के रूप में की गयी। आरोपित ने अक्टूबर में सेक्टर-125 में एक बिल्डिंग में ट्रूथ एडवाइजर्स कैरियर कंसल्टेंसी नाम से आफिस खोला था। तीन जनवरी को लखनऊ के एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को शिकायत दी थी कि एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर जालसाजों ने उनकी बेटी से करीब 14 लाख रुपये ले लिए। पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपितों ने अपना नंबर बंद कर दिया था।