Delhi News: मेट्रो लाइन के ऊपर से सरपट दौड़ेगी रैपिड रेल, RRTS कॉरिडोर का वायाडक्ट तैयार

 

Delhi News Update

दिल्ली में आयेदिन बढ़ते प्रदुषण और भीड़भाड़ को देखते हुए यातायात को और सुविधाजनक बनाने के तरफ दिल्ली-गाज़ियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर ने एक बड़ा कदम बढ़ाया है. बता दें कि दिल्ली (Delhi News)मेट्रो के ब्लू लाइन के ऊपर से आरआरटीएस कॉरिडोर का वायाडक्ट सफलतापूर्वक तैयार कर लिया गया है.

 Rapid Rail will pass over the metro line
Rapid Rail will pass over the metro line

इस स्टेशन के पास तैयार हुआ वायाडक्ट

बता दें कि दिल्ली-गाज़ियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का यह वायाडक्ट न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के पास लगभग 20 मीटर की ऊंचाई पर दिल्ली मेट्रो(Delhi Metro) के कॉरिडोर को पार करते हुए निर्माण किया गया है. हालांकि इंजीनियर्स की दृष्ट से इसको बनाना काफी चालनगिन भरा काम रहा क्योंकि इस स्थान पर दोनों तरफ काम करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी. यही नहीं यात्रियों की सुविधा को सुनिश्चित करने के लिए इस हिस्से के वायाडक्ट का ज्यादातर काम रात में ही किया गया है.

न्यू अशोक नगर से सीधे मेरठ पहुंचेंगे यात्री

यह वायडक्ट सराय काले खाँ आरआरटीएस स्टेशन से न्यू अशोक आरआरटीएस स्टेशन की ओर बढ़ते हुए कॉरिडोर का एलिवेटेड अलाइनमेंट निर्माण किया गया है. इसके निर्माण से प्रतिदिन न्यू अशोक नगर से दिल्ली या मेरठ जाने वालों की यात्रा को सुगम और सुरक्षित किया जाएगा। इसके साथ ही यह महिलाओं, बुजुर्गों के साथ साथ बच्चों और अधिक सामान के साथ यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए भी विशेष रूप से सुविधाजनक होने वाला है.