Delhi Excise Policy Scam: संजय सिंह के बाद उनके करीबियों पर गिरी ईडी की गाज, सर्वेश और विवेक को ईडी का समन

 

Delhi Excise Policy Scam Update

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाला(Delhi Excise Policy Scam )मामले में बीते दिन आम आदमी पार्टी(Aam Adami Party) के सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब उनके करीबियों को भी जांच एजेंसी ईडी द्वारा सामान भेज गया है. सूत्रों की माने तो संजय के करीबी सर्वेश और विवेक को ईडी आमने सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

Delhi Excise Policy Scam: Sanjay Singh's troubles may increase, ED
Delhi Excise Policy Scam: Sanjay Singh’s troubles may increase, ED

पांच दिनों की रिमांड पर संजय

बीते दिन शराब घोटाला मामले में राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 10 अक्तूबर तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है। हालांकि ईडी ने कोर्ट में 10 दिनों की रिमांड के लिए अपील की थी जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पांच दिनों की रिमांड मंजूर की है. दरअसल ईडी ने संजय सिंह की 10 दिन का रिमांड मांगते हुए कहा कि वह मामले में पूरी तरह से लिप्त हैं. संजय के घर से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। गवाहों और अन्य आरोपियों से आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करने के लिए रिमांड स्वीकार किया जाए।

Read More: DELHI NEWS : अनुराग ठाकुर ने कसा AAP पर शिकंजा, बोले किंगपिन अभी बाहर है जल्दी नंबर आएगा

कोर्ट ने ईडी से पूछा ये सवाल

संजय सिंह के मामले में कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से सवाल किया कि क्या आपने फोन कब्जे में ले लिया? जिसका जवाब देते हुए निदेशालय के वकील ने कहा “हाँ” जिसपर फिर प्रश्न करते हुए अदालत ने कहा जब फोन आपके पास है तो फिर इसमें आरोपी के साथ इसका आमना-सामना कराने की क्या जरूरत बचती है? आप डेटा वैसे भी निकाल सकते हैं। सबूत है तो गिरफ्तारी में देरी क्यों? जिसका जवाब देते हुए ईडी के वकील ने कहा कि गवाहों के बयानों के आधार पर गिरफ्तारी हुई है। गवाहों के बयान अभी हुए है वे सरकारी गवाह बने हैं.