दिल्ली NCR में बढ़ रहे कुत्तो के हमले: एक महिला को किया घायल , नौ साल के बच्चे को छे जगह काटा

Table of Contents

कुत्तो का बढ़ता खौफ

दिल्ली NCR(Delhi NCR) में बढ़ रहा है कुत्तो का खौफ अभ देखने को मिल रही है हर दिन नयी खबर, कुत्तो के खोफ से लोगो का दर दिन बा दिन बढ़ता दिखाई दे रहा है। कुत्तो की समस्या बढ़ती जा रही हैं और ऐसी समस्या को कम करने में सहनी पढ़ रही है कठनाई, दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी कुत्तों के डर का बढ़ता आलम दिखाई पढ़ रहा है। लगभग हर रोज़ कुत्तों के हमले की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। इस समस्या का कोई सटीक समाधान अभी तक नहीं मिल पाया है।

यही एक महिला जो दिल्ली के वसंत कुंज, डी-6 गंगा अपार्टमेंट में रहती हैं, उनके ऊपर कुत्तो के एक झुण्ड ने हमला किया, जिसका एक वीडियो वायरल हो गया है। महिला के पैर में गंभीर चोटें आयी हैं, और उनकी घुटनों की हड्डियां तक टूट गयी हैं। पीड़िता का नाम अनुराधा डोगरा है, और उनके पति एम्स में चिकित्सक हैं। इस घातक हमले के बाद, उन्हें एम्स ट्राॅमा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती किया गया।

Delhi's dogs are becoming dangerous
Delhi’s dogs are becoming dangerous

कुत्तो के हमले बने बच्चो के लिए खतरनाक

एक घटना गाजियाबाद(Ghaziabad) में घटी, जहा नौ साल की बच्ची के ऊपर कुत्तो ने हमला किया। यह कुत्ता तीन मिनट तक बच्ची को छह जगह पर काट चूका था, लेकिन बच्ची को ऐसे दर्द में देख कर चलती बाइक सवार ने बच्ची को बचाया। घटना गोविंदपुरम बिजलीघर के पास में हुई थी, और बच्ची को संजयनगर स्थित सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। नगर निगम के पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी इस घटना की जानकारी से अनजान हैं।

Read More: GREATER NOIDA WEST लिफ्ट हादसे में मरने वालों की कुल संख्या पहुंची 8, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 25-25 लाख

बच्ची के मन में बैठा डर

बच्ची के पिता राजू गिरि गोविंदपुरम के डेयरी संचालक हैं, उनकी नौ वर्षीय पुत्री रुनझुन बृहस्पतिवार को दुकान पर चीनी खरीदने जारी थी। बिजलीघर के पास किराने की दुकान के सामने, एक कुते ने अचानक उस पर हमला किया और उसे छह जगह पर काट। इस पूरी घटना में गलती नगर पालिका की बताई जा रही है जो ऐसे खतरनाक कुत्तो को खुला घूमने की आज़ादी देते है।