Viral Video: क्रिकेट में पहली बार दिखा रेड कार्ड, दर्शक हुए हैरान… इस खिलाड़ी को किया मैदान से बाहर

Table of Contents

Viral Video

Viral Video: टी-20 मैचों को और भी रोमांचक बढ़ाने के लिए इन दिनों तरह-तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं। गौरतलब हो कि आईपीएल में इस वर्ष इम्पैक्ट प्लेयर का नियम लाया गया था, जिसने खेल के अंदाज में नयापन लेकर आया। इसके बाद अब कैरिबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में एक नया और दिलचस्प रूल आया है। यहां पर फुटबॉल खेल की तर्ज पर रेड कार्ड का नया नियम सामने आया है। रविवार को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) के सुनील नरेन इसका पहला शिकार बने।

कीरोन पोलार्ड की टीम को मिला रेड कार्ड

बता दें कि कीरोन पोलार्ड की नेतृत्व वाली टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) और सैंट किट्स एंड नेविस प्रैट्रियोट्स (SKNP) के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में TKR गेंदबाजी करने के लिए मैदान में उतरीं। लेकिन वह समय रहते अपने 20 ओवर नहीं फेंक पाई, इसके चलते अंपयार ने टीम को रेड कार्ड दिखाया गया। जिसका मतलब था कि अब उसे बाकी की गेंदबाजी कुल 10 खिलाड़ियों के साथ अंजाम देनी होगी।

ये भी पढ़ें- G-20 SUMMIT: सितंबर में तीन दिन तक दिल्ली रहेगी बंद, बस से लेकर मेट्रो तक इन रूट पर रहेगी पाबंदी!

नियम के मुताबिक दो खिलाड़ी ही तीस गज के बाहर रह सकते हैं

दरअसल, जब किसी टीम को अंपायर रेड कार्ड दिखा देता है तो 30 गज दायरे के बाहर दो खिलाड़ियों को बाहर रखा जा सकता है। इसके बाद कप्तान किरेन पोलार्ड ने सुनील नरेल को मैदान के बाहर भेजा गया। सीपीएल के नियम के मुताबिक अगर कोई टीम 18 ओवर को लेट फेंकती है तो 19 ओवर में तीस गज के दायरे के बाहर चार खिलाड़ी रख सकती है और अगर 19 ओवर में ऐसी गलती होती है तो 20 ओवर में दो खिलाड़ी तीस गज की सीमा के बाहर रहेंगे।