UP News : स्वास्थ्य विभाग और मरीजों को मिलेगी राहत, योगी ने भेजी 749 डॉक्टर्स की टीम

Table of Contents

योगी ने दिया UP को तोफा UP News

 UP News: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 749 नये डॉक्टर आये हैं। नए भर्ती किए गए डॉक्टरों में 393 एमबीबीएस और 356 विशेषज्ञ विशेषज्ञ शामिल हैं जिन्हें अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया गया था। एक साल बाद उनके काम की समीक्षा की जाएगी और जो डॉक्टर अच्छा प्रदर्शन करेंगे उनका कॉन्ट्रैक्ट एक साल के लिए बढ़ा दिया जाएगा.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने कहा कि 749 नए डॉक्टरों की भर्ती से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य देखभाल में सुधार होगा। यहां अधिकतम 84 हड्डी रोग विशेषज्ञ, 59 स्त्री रोग विशेषज्ञ और 55 सर्जन हैं। कुल 32 बाल रोग विशेषज्ञ, 26 रोगविज्ञानी और 22 नाक, कान और गला (ईएनटी) विशेषज्ञों को काम पर रखा गया है।

UP News: Yogi government gave a big gift to the health department
UP News: Yogi government gave a big gift to the health department

1.20 लाख रुपये प्रति माह तक का मानदेय

नियुक्त किए गए एमबीबीएस डॉक्टरों को 50 हजार रुपये से 65 हजार रुपये तक मासिक वजीफा दिया जाएगा। विशेषज्ञ डॉक्टरों को 80 हजार से 1.20 लाख रुपये तक मासिक मानदेय दिया जाएगा।

Read More: UP NEWS: स्वामी प्रसाद के मौर्य के विवाद टिपण्णी पर धीरेन्द्र शास्त्री ने दिया करारा जवाब, बोले – ‘खिसियाई बिल्ली खंभा नोचे जैसा हाल हैं…

श्रेणियों के हिसाब से निर्धारित किया जाएगा

गृह किराया भत्ता आदि को ध्यान में रखते हुए, शहर की श्रेणी के आधार पर मानद राशि अलग-अलग निर्धारित की गई है। मालूम हो कि राज्य में कुल 19,700 प्रांतीय चिकित्सा सेवा (पीएमएस) संवर्ग के लगभग 11 हजार पद भरे जा चुके हैं. ऐसे में 749 डॉक्टरों की संविदा नियुक्ति से कुछ राहत मिलेगी। योगी के इस फैसले से बहोत से लोगो को चेन की सांस मिली है , देखा जाए तो मजीरों को नहीं करना पढ़ेगा अब ज्यादा इंतज़ार।