UP News : बिजली की समस्या होगी दूर, उपभोगता उठाएंगे लाभ

Table of Contents

UP में रहेगी रोशिनी

उत्तर प्रदेश(UP News) पावर कॉरपोरेशन ने अपने ग्राहकों के हित में एक नया विकल्प चुना है। पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन अब उन उपभोक्ताओं को राहत देगा जो अभी बिजली से वंचित हैं। दरअसल, पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन ने 75 हजार नये विद्युत कनेक्शन को मंजूरी दे दी है। इससे जल्द ही नए कनेक्शन आवेदकों को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

दरअसल, झटपट पोर्टल पर कई आपत्तियों के कारण ये कनेक्शन काफी समय से रुके हुए हैं। इस संबंध में पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल ने सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया है और निर्देश दिया है कि जब तकनीकी या अन्य विशेष कारणों से कनेक्शन नहीं दिया जा सकेगा तो उस पर निर्णय अधिशाषी अभियंता स्तर पर किया जाएगा।

UP News :  UP Power Corporation: UP Electricity Department is going to give big relief
UP News : UP Power Corporation: UP Electricity Department is going to give big relief

 

जारी हुए नए कनेक्शन

उन्होंने कहा कि यह विकल्प यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि सभी को बिजली मिले। उन्होंने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि पोर्टल पर आवेदन उपलब्ध होते ही सभी उपभोक्ताओं को कनेक्शन मिल जाए।

जाँच हुई निगम की

आपको याद दिला दें कि सोमवार को शक्ति भवन में मध्यांचल और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की समीक्षा के दौरान डॉ. गोयल ने कहा था कि निगम का फोकस उपभोक्ताओं की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करना होना चाहिए।

Read More: UP NEWS: नई संसद के बाद अब यूपी की नई विधानसभा की बारी, योगी सरकार का मेगा प्लान, इतने रुपये का आएगा खर्च

सुरक्षा जमा पर ब्याज देने का निर्णय

गौरतलब है कि पावर कॉर्पोरेशन प्रबंधन ने उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए पहले जमा सिक्योरिटी राशि पर ब्याज देने का विकल्प चुना था। निगम प्रबंधन के मुताबिक ब्याज से राज्य के 3.30 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं को फायदा होगा. निगम प्रबंधन के मुताबिक उपभोक्ता सुरक्षा के करीब 4215 करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं, जिस पर उपभोक्ताओं को इस बार 4.25 प्रतिशत की दर से 180 करोड़ रुपये ब्याज के रूप में मिलेंगे।