UP News: जमकर कहर बरपा रहा डेंगू, पिछले 24 घंटों में मिले 165 नए मरीज, गौतम बुद्ध नगर में सबसे जायदा संक्रमित

Table of Contents

UP News Update

उत्तर प्रदेश(UP News) में इन दिनों डेंगू जमकर कहर बरपाता नज़र आ रहा है. जिसका सबसे ज्यादा असर प्रदेश के गौतम बुध्द(Gautam Buddha Nagar) नगर में देखने को मिल रहा है. बता दने कि हाल ही में साँझा की जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में डेंगू के कुल 165 नए संक्रमित सामने आए हैं।

up news lucknow news dengue cases increasing 165 patients found in 24 hours
up news lucknow news dengue cases increasing 165 patients found in 24 hours

संक्रमितों ने पार किया 5000 का आंकड़ा

डेंगू संक्रमितों में इन दिनों तेजी से इजाफा देखा जा रहा है ऐसे में अस्पतालों के डेंगू वार्ड भी फुल होने के कगार पर हैं। यही नहीं सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में भी डेंगू मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. बता दें की हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में 24 घंटे में डेंगू के कुल 165 नए संक्रमित सामने आए हैं जसिमें सबसे रामपुर में 28, मुजफ्फरनगर में 18 तो वहीं मेरठ से 15 मरीजों के संक्रमित होने की खबर आई है.

Read More: LOVE JIHAD NEWS: धर्म छुपाकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया, शादी का झांसा दे 2 सालों तक किया शोषण

इन तीन जिलों में सबसे जायदा संक्रमित
उत्तर प्रदेश में तीजी से बढ़ रहे डेंगू केसस का सबसे जायदा असर गौतम बुद्ध नगर में देखें को मिला हैए जहां अभी तक 532 डेंगू मरीजों की शिनाख्त हुई है. इस कड़ी में दुसरे नंबर पर है ग़ाज़ियाबाद जहां से 490 मरीजों के संक्रमण की खबर सामें आई है इसके साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर है कानपुर जहां 431 मरीज डेंगू से संक्रमित मिले हैं.