Deoria Massacre को लेकर सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिया सख्त निर्देश, ट्वीट कर लिखा- “दोषियों को…

Table of Contents

Deoria Massacre Latest Update

उत्तर प्रदेश(UP News) के देवरिया(Deoria Massacre )से आई आज सुबह की खबर ने पूरे प्रदेश को दंग कर दिया है. दरअसल जमीनी विवाद को लेकर आज सुबह दो पक्षों की लड़ाई में ताबतोड़ गोलियां चलीं जिसमें छह लोगों की जान चली गई और कई घायल हुए. हालांकि घटना की सूचना मिलते ही तुरंत इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है साथ ही SP, DM समेत कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं. यही नहीं इस कांड को लेकर सोशल मीडिया पर भी भारी रोष देखा जा रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हत्यकांड को लेकर ट्वीट किया है.

CM Yogi

क्या बोले सीएम योगी 

इस नरसंहार की खबर सुर्ख़ियों में आने के बाद से ही सोशल मीडया पर इसको लेकर लोगों में भारी रोष देखा जा रहा है. इसी कड़ी में सीएम योगी ने भिओ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर देवरिया में हुए इस खूनी संघर्ष पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने ट्ववीट करते हुए लिखा कि “जनपद देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्यवाही तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।”

Read More: PM MODI IN RAJASTHAN: फिर जीवित हुए कन्हैयालाल, उदयपुर हत्याकांड पर पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘भाजपा आएगी और कांग्रेस जाएगी’

जानें क्या है पूरा मामला 

इस घटना की जानकारी देते हुए बताया गया कि इस पूरे विवाद की शुरुआत ही एक हत्या से हुई। जमीन को लेकर हुए इस विवाद में पहले सत्यप्रकाश दुबे ने ही की। पुलिस के अनुसार ग्राम पंचायत फतेहपुर के रहने वाले सत्य प्रकाश दुबे और प्रेमचंद यादव के बीच उनके भाई की जमीन को लेकर विवाद शुरू हुआ। प्रेमचंद जब सत्यप्रकाश दुबे के घर पहुंचे तो विवाद ऐसा बढ़ा कि इन्होंने लोगों के साथ मिलकर प्रेमचंद यादव को ईंट से मारकर मौत के घाट उतार दिया। जब इसकी जानकरी यादव के परिजनों को मिली तो दूसरे टोले से ललकारते हुए प्रेमचंद यादव के घर के लोग सत्य प्रकाश दुबे के दरवाजे पर पहुंचे। सभी लोग घर में दरवाजा बंद कर छुप गए थे लेकिन आक्रोशित लोग दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुस गए। घर में सभी की बारी-बारी से धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं।