Ayodhya News: राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकता है साउथ कोरिया, जानें कैसे अयोध्या और साउथ कोरिया का है गहरा नाता

Table of Contents

Ayodhya News Update

उत्तरप्रदेश(UP News) स्थित धर्मनगरी अयोध्या(Ayodhya News) में बनाये जा रहे भव्य राम मंदिर का गर्भगृह जनवरी 2024 तक तैयार हो जायेगा। सूत्रों की मानें तो जनवरी 2024 के तीसरे हफ्ते में मंदिर का उद्घाटन समारोह आयोजित किया जा सकता है. पीएम मोदी के हाथों से भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा रखी जानी है यही नहीं इस दौरान लाखों साधू संतों के आने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही मित्र देश साउथ कोरिया ने भी इस भव्य समारोह में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है.

S.Korean Ambassador Chang Jae-Bok

क्या बोले कोरियाई राजदूत 

व्य समारोह में शामिल होने की इच्छा जाहिर करते हुए दक्षिण कोरिया के राजदूत चांग जे-बोक ने कहा कि “अयोध्या भारत और साउथ कोरिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. केंद्र सरकार या यूपी सरकार को राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी देनी चाहिए. अगर भारत सरकार आधिकारिक निमंत्रण देती है तो निश्चित तौर पर दक्षिण कोरिया कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काम करेगा.”

Read More: AYODHYA NEWS: एक बार फिर श्रीरामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, खुदाई में मिले ये अवशेष

अयोध्या और साउथ कोरिया का है गहरा नाता 

दक्षिण कोरिया के राजदूत चांग जे-बोक अयोध्या और साउथ कोरिया के ऐतिहासिक सम्बन्ध के बारे में बताते हुए कहा कि ‘अयोध्या दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि लगभग 2000 वर्ष पहले भारत के “आयुत” राज्य की एक राजकुमारी “सुरीरत्ना” ने एक दक्षिण कोरियाई राजा से विवाह किया था।