Delhi News: निगम से महिलाओं को मिल सकती है बड़ी सौगात, व्यायाम के लिए सभी वार्डों में बनाया जाएगा PINK PARK

Table of Contents

क्या है पूरी खबर

डिप्टी मेयर आले इकबाल ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के सामने महिलाओं के व्यायाम के लिए दिल्ली के सभी 250 वार्डों में PINK PARK बनाने का प्रस्ताव रखा रखा है. इन पार्क्स में उन्हें सुरक्षित व आरामदायक तरीके से व्यायाम करने के लिए कई चीजें उपलब्ध कराई जाएँगी।

 

Pink Park BY Delhi Municipal Corporation For Women
Pink Park BY Delhi Municipal Corporation For Women

PINK PARK

डिप्टी मेयर आले इकबाल ने मुख्यमंत्री के सामने दिल्ली के सभी 250 वार्डों में पिंक पार्क बनाने का प्रस्ताव पेश किया है. उन्होंने बताया की इन पार्कों द्वारा महिलाओं को सुरक्षित व आरामदायक तरीके से व्यायाम करने की जगह मिल सकेगी। इसके साथ ही व्यायाम को और प्रभावोत्पादक करने करने के लिए इन पार्कों में शौचालय, जिम, सीसीटीवी कैमरे, कुर्सियां और दीवारों पर मन को सुकून देने वाले भित्ति चित्र भी बनाये जायेंगे।

Pink Park BY Noida Municipal Corporation For Women
Pink Park BY Noida Municipal Corporation For Women

 

पहले भी हो चुकी है ऐसी पहल

भले ही महिलाओं के लिए पिंक पार्क की ये पहल आपको एक नई अवधारणा लग रही हो लेकिन बता दें की ऐसा है नहीं। खुद डिप्टी मेयर आले इकबाल ने बताया की करीबन 2 साल पहले माता सुंदरी रोड पर महिलाओं के लिए एक ऐसा ही पिंक पार्क बनाया गया था. हलांकि उस समय इस पार्क में महिलाओं के साथ 10 साल की उम्र तक के बच्चे भी जा सकते थे. इसी मॉडल का विस्तार करते हुए इकबाल ने दिल्ली सीएम केजरीवाल के सामने सभी 250 वार्डों में महिलाओं के लिए इस तरह के पार्क बनाने का प्रस्ताव रखा है.