Delhi News: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को लेकर आज हाई कोर्ट देगा निर्णय

Table of Contents

Delhi News Update

Delhi News: आज दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुनाने वाला है. यही नहीं इसके साथ ही अदालत इसी मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व मीडिया प्रभारी विजय नायर, हैदराबाद के उद्यमी अभिषेक बोइनपल्ली और बिनाय बाबू की जमानत याचिका पर भी दोपहर ढ़ाई बजे अपना निर्णय सुनाने वाली है।

Manish Sisodiya
Manish Sisodiya

सीबीआई मामले में ख़ारिज की थी बेल 

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) सिसोदिया आबकारी केस को लेकर 26 फरवरी से जेल में है. केंद्र की दो एजेंसियों सीबीआई (CBI)और ईडी द्वारा उन्हें दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में कथित घोटाले का आरोपी बताया गया है. याद दिला दें कि CBI वाले मामले में पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने सिसोदिया की बेल को खारिज कर दिया था. ऐसे सिसोदिया के लिए आज का फैसला काफी अहम होने वाला है.

Read More: CBI केस में आज सिसोदिया की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

सिसोदिया को लेकर भावुक हुए थे केजरीवाल 

वहीं सिसोदिया के जेल जाने को लेकर 7 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एक कार्यक्रम के सम्बोधन के दौरान उन्हें याद करते हुए भावुक हो गए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्होंने कहा, “आज मनीष जी की बहुत याद आ रही है. यह उन्हीं का सपना था कि हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले. मनीष जी को झूठे आरोप लगाकर उन्होंने जेल में डाल दिया. यह सब उनका सपना था. ये चाहते हैं कि शिक्षा क्रांति को ख़त्म कर दें, लेकिन हम यह होने नहीं देंगे. मनीष जी ने इसकी शुरुआत की थी. उनका सपना था कि सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले. इतने अच्छे आदमी को जेल में डाला हुआ है. अगर वे अच्छे स्कूल नहीं बना रहे होते, शिक्षा ठीक नहीं कर रहे होते तो आज जेल में नहीं होते. हमें मनीष सिसोदिया के सपने पूरे करने हैं. वे बड़ी जल्दी बाहर आएंगे. सच्चाई कभी हार नहीं सकती.”