Delhi-Dehradun Vande Bharat: देहरादून से दिल्ली का सफर अब साढ़े 4 घंटे में होगा खत्म, वंदे भारत का ट्रायल हुआ सफल… PM दिखाएंगे हरी झंडी

Table of Contents

Delhi-Dehradun Vande Bharat

देहरादून से दिल्ली (Delhi-Dehradun Vande Bharat) के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का मंगलवार को सफल ट्रायल हो गया है। बता दें कि ट्रेन सुबह करीब छह बजे दिल्ली के आनंद विहार से स्टेशन से चली और सुबह 10:30 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। उत्तराखंड के लोगों का अब इस ट्रेन के लिए इंतजार खत्म होने वाला है।

पीएम मोदी वंदे भारत को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे

बता दें कि पीएम मोदी ने 25 मई को वर्चुअली इस हाई स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और इसे देश को सौंपेंगे। इस ट्रेन के साथ ही लोगों का ट्रैवल टाइम कम हो जाएगा। उद्घाटन के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौजूद रहेंगे। अभी दिल्ली से देहरादून के लिए 6 ट्रेनें उपलब्ध है, इस ट्रेन की सौगात मिलने के बाद उत्तराखंडवासियों को सातवीं एक्सप्रेस ट्रेन मिल जाएगी।

ट्रायल के दौरान ट्रेन में सिर्फ स्टाफ को बैठने की अनुमति 

आपको बताते चले कि ट्रायल के दौरान ट्रेन में सिर्फ स्टाफ को बैठने की अनुमति दी गई थी। इसके लिए पूरे स्टाफ को पहले से पास जारी किए गए थे। बता दें कि ट्रायल के दौरान ट्रेन की गति, ब्रेक, कंप्यूटर प्रणाली, पिकअप और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच की गई थी। वंदे भारत के उद्घाटन के लिए देहरादून के प्लेटफॉर्म नंबर दो को सजाया गया है। इस दौरान दूसरी ट्रेनों से यात्री उतरकर भारत एक्सप्रेस को देखने के लिए पहुंचे।

29 मई को यात्री कर सकेंगे सफर

25 मई को उद्घाटन के बाद वंदे भारत को 29 मई को पहली ट्रेन खुलेगी, इसमें यात्री सफर कर सकते हैं। देहरादून से दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेन वंदे भारत के मुकाबले 5 से 9 घंटे से ज्यादा का समय लेती है। ऐसे में अब वंदे भारत में सफर करने वाले यात्रियों का काफी समय बच जाएगा।