Chandrayaan 3 की सफलता से पूरे विश्व में सुनाई पड़ा विकसित भारत का शंखनाद, जानें सफल लैंडिंग पर क्या बोले विश्व के दिग्गज

Table of Contents

Chandrayaan 3 Landing

23 अगस्त 2023 शाम के 6 बजकर 4 मिनट…मिशन चंद्रयान 3 के लॉन्चिंग का 41वें दिन… भारत ने चाँद के साउथ पोल चंद्रयान 3(Chandrayaan 3 Landing) मिशन की सफलता पूर्वक लैंडिंग से पूरे विश्व को विकसित भारत का शंखनाद सुनाया। बता दें कि भरता की इस सफलता को पूरे विश्व ने सराहा है अमेरिका से लेकर पाकिस्तान तक UN से लेकर BRICS तक हर जगह भारत का डंका सुनाई दिया है.

Chandrayaan 3 Landing

जानें चंद्रयान 3 की सफलता पर क्या बोले विश्व के दिग्गज 

चंद्रयान 3 की सफलतापूर्वक लैंडिंग के बाद विश्व के कोने कोने से भारत को बधाई दी जा रही है.

  • इस कड़ी में सबसे पहला नाम जुड़ता है संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष की प्रवक्ता पॉलिना कुबियाक का जिन्होंने सफल लैंडिंग को लेकर भारत को बधाई दी है.

  • बधाई के इस कड़ी में अगला स्थान है BRICS सम्म्मेलन में मौजूद कई दिग्गज और चर्चित चेहरों का जिन्होंने रात्रिभोज में चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग को लेकर भारत को बधाई दी है

  • इस कड़ी में तीसरा नाम आपको हैरत में डाल सकता है. दरअसल चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के बाद पड़ोसी मुल्क पकिस्तान के भी मिजाज बदले बदले नज़र आ रहे हैं. जिन मंत्री ने चंद्रयान 1 और 2 की असफलता पर भारत का मजाक उदय था आज वो सब चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के आगे नतमस्तक नज़र आ रहे हैं.

  • यही नहीं विश्व की सुपरपावर कहे जाने वाले देश अम्रीका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी बधाई दी है।<