Lok Sabha Election 2024 : पीएम का कहना चुनाव हैं दूर, कौन कहा बैठेगा यह तय करेगा वयवहार नए भवन के नियम

 

Lok Sabha Election 2024 :

Lok Sabha Election 2024:  पीएम मोदी(PM Modi) ने सांसदों से कहा, ”जैसी हमारी भावना होती है, वैसा ही कुछ होता है.” तद् भवति, यद् भावम्…! मेरा मानना है कि हमारी आंतरिक भावनाएँ जैसी होंगी, हम वैसे ही बन जायेंगे। भवन यह बदल गया है, और भावनाओं और भावनाओं को भी इसका पालन करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने पहली बार हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा संकेत दिया। वास्तव में, प्रधान मंत्री ने कहा कि चुनाव अभी भी बहुत दूर हैं और हमें अंतरिम रूप से अपने व्यवहार की जांच करनी चाहिए। इसके साथ ही पीएम ने सांसदों को संदेश दिया कि जैसे संसद भवन बदला है, वैसे ही भावनाएं भी बदलनी चाहिए।

Will Lok Sabha elections be held on time
Will Lok Sabha elections be held on time

मोदी का बयान

“संसद के इस मौजूदा कार्यकाल में बहुत कम समय बचा है, मुझे विश्वास है कि कोई यहां कैसे व्यवहार करेगा यह तय करेगा कि यहां (सत्तारूढ़ दल) कौन बैठेगा और वहां (विपक्ष) कौन बैठेगा।” आने वाले वर्षों में देश उन लोगों के व्यवहार में बदलाव देखेगा जो वहां (विपक्ष में) बैठना चाहते हैं।

Read More:  NOIDA NEWS: आधे घंटे तक अटकी रही जिला अस्पताल की लिफ्ट, पैनिक बटन काम न करने पर फंसे लोगे ने शोर मचाते हुए पीटा दरवाजा

पीएम मोदी ने सांसदों से कहा, ”जैसी हमारी भावना होती है, वैसा ही कुछ होता है.” तद् भवति, यद् भावम्…! मेरा मानना है कि हमारी आंतरिक भावनाएँ जैसी होंगी, हम वैसे ही बन जायेंगे। भवन यह बदल गया है, और भावनाओं और भावनाओं को भी इसका पालन करना चाहिए।

‘संसद पक्षपात का मंच नहीं है

उन्होंने टिप्पणी की, “संसद राष्ट्र की सेवा का स्थान है।” यह राजनीतिक कारणों से नहीं है. हमारे संस्थापकों ने ऐसी पवित्र संस्था की स्थापना राजनीतिक कारणों से नहीं, बल्कि देश के हित के लिए की थी। नये भवन में हम सभी अपने शब्दों, विचारों और कार्यों से संविधान का पालन करेंगे। की भावना के अनुरूप कार्य करें। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और सदन के प्रमुख के तौर पर मैं चाहूंगा कि हम सभी सांसद आपकी उम्मीदों पर खरे उतरें और अनुशासन का पालन करें।’