Lok Sabha Election 2024 से पहले संघ प्रमुख का फिर जगा मुस्लिम प्रेम, बोले- “संघ के लिए कोई पराया नहीं”

Table of Contents

Lok Sabha Election 2024 Update

बीते दिनों पीएम मोदी ने वाराणसी से लोक सभा चुनाव 2024(Lok Sabha Election 2024) को लेकर चुआवि बिगुल फूँक दिया है. ऐसे में मिशन 80 को ध्यान में रखते हुए भाजपा के कई दिग्गज नेता एक के बाद एक चौनवी दौरा कर रहे हैं. इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भगवत भी राजधानी लखनऊ के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. जहां उन्होंने मुस्लिमों पर बोलते हुए कहा कि “मुस्लिम भी हमारे हैं, संघ के लिए कोई पराया नहीं है.”

Lok Sabha Election 2024Muslims are also no strangers to us, Sangh
Lok Sabha Election 2024Muslims are also no strangers to us, Sangh

सबको साथ लेकर आगे बढ़ेगा संघ- संघ प्रमुख

संघ प्रमुख मोहन भगवत(Mohan Bhagwat) इन दिनों चार दिवसीय दौरे पर उत्तरप्रदेश पहुंचे हैं. जहां वो पहले अवध प्रांत की कार्यकारिणी, अवध प्रांत के सात विभागों और संघ दृष्टि से 26 जिलों की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. इसी कड़ी में संघ के विस्तार पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि “संघ पूरे समाज को एकजुट करना चाहता है. हमारे लिए कोई पराया नहीं है. हम हर विचारधारा से जुड़े लोगों को शामिल करेंगे. जो हमारा विरोध करते हैं, वे भी हमारे ही हैं. उनका हमारा विरोध करने से हमें नुकसान ना हो, इतना विचार-विमर्श हम जरूर करेंगे.”

Read More: GAUTAM BUDDHA NAGAR NEWS: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ‘द बिगेस्ट सोर्सिंग शो’ का किया उद्घाटन, सीएम योगी ने भगवन गणेश की प्रतिमा की भेंट

संपर्क अभियान चलाएगा संघ

संघ प्रमुख मोहन भगवत ने आगे बोलते हुए कहा कि “संघ प्रबुद्ध वर्ग के सभी लोगों को जोड़कर आगे बढ़ेगा. संघ की तरफ से चिकित्सक, शिक्षक, सेना, अधिकारी अधिवक्ता, स्वतंत्रता सेनानियों से संपर्क अभियान चलाया जाएगा. संघ के ‘स्वयंसेवक’ समाज में बदलाव के लिए कई अच्छे काम कर रहे हैं. आप सभी (बुद्धिजीवी) इन कार्यों में भाग ले सकते हैं.