BJP News : भाजपा सरकार में दी गयी 9 लाख से अधिक नौकरियां, राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा नरेंद्र मोदी सरकार में बढ़े रोजगार

Table of Contents

BJP के 9 साल

BJP News :  दिल्ली में नेशनल मीडिया सेंटर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) द्वारा आयोजित नौकरी मेले में बोलते हुए, सिंह ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में न केवल रोजगार पैदा हुए हैं, बल्कि पीएम ने युवाओं में जागरूकता भी बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि रोजगार का मतलब केवल सरकारी काम नहीं है। उनके मुताबिक, देश में नए व्यवसायों की संख्या 350-400 से बढ़कर 1.25 लाख हो गई है।

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने 26 सितंबर (मंगलवार) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ साल के कार्यकाल के दौरान रोजगार में वृद्धि हुई है। उन्होंने दावा किया कि एनडीए सरकार ने 2014 के बाद से केंद्र सरकार के विभिन्न क्षेत्रों में नौ लाख से अधिक श्रमिकों को काम पर रखा है, जबकि यूपीए शासन के पहले नौ वर्षों के दौरान यह छह लाख से भी कम था।

BJP News :   More than 9 lakh jobs have been given so far in Modi
BJP News : More than 9 lakh jobs have been given so far in Modi

नरेंद्र मोदी आयोजित रोजगार

दिल्ली में नेशनल मीडिया सेंटर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित ‘रोजगार मेले’ में बोलते हुए, सिंह ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में न केवल नौकरियां पैदा हुई हैं, बल्कि पीएम ने युवाओं में जागरूकता भी बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि रोजगार का मतलब केवल सरकारी काम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में नये व्यवसायों की संख्या 350-400 से बढ़कर 1.25 लाख हो गयी है।

जितेंद्र सिंह ने ‘रोज़गार मेला’ के दर्शकों से कहा, “आपने (प्रधानमंत्री) अंतरिक्ष क्षेत्र को भी खोल दिया है, और स्टार्ट-अप की संख्या चार से बढ़कर 150 हो गई है।” चंद्रयान-3 की सफलता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके बाद से ये संभावनाएं बढ़ी हैं और अंतरिक्ष क्षेत्र में युवाओं में भारी उत्साह है।

Read More:  BJP NEWS : भाजपा सरकार में दी गयी 9 लाख से अधिक नौकरियां, राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा नरेंद्र मोदी सरकार में बढ़े रोजगार

रोजगार एवं पदोन्नति में उल्लेखनीय वृद्धि

जितेंद्र सिंह ने आगे कहा कि एनडीए के कार्यकाल में रोजगार और उन्नति में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। मंत्री ने कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा, “यूपीए शासन (कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) के पहले नौ वर्षों के दौरान, मुश्किल से छह लाख सरकारी नौकरियां दी गईं।” आपके (पीएम मोदी के) कार्यकाल में नौ लाख से अधिक नई नौकरियां पैदा हुई हैं।