Digital Agriculture Mission: किसानों को केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- अब खेती का होगा डिजिटल रिकॉर्ड

Table of Contents

Digital Agriculture Mission

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आज बालाघाट के वारासिवनी क्षेत्र के मुरझड़ में राजाभोज कृषि महाविद्यालय में आयोजित विश्व मधुमक्खी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने मुरझड़ पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने भारत को कृषि प्रधान देश बताते हुए किसानों के लिए एक बड़े तोहफे का ऐलान करते हेउ कहा कि ‘भारत सरकार जल्द ही डिजिटल एग्रीकल्चर योजना ला रही है, जिससे खेती का पूरा रिकॉर्ड डिजिटल हो जायेगा।”

MP कृषि के क्षेत्र में अग्रणी राज्य

आज बालाघाट के वारासिवनी क्षेत्र के मुरझड़ में राजाभोज कृषि महाविद्यालय में आयोजित विश्व मधुमक्खी दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में किये जा रहे उत्तम कार्य के बदौलत मध्य प्रदेश कृषि के क्षेत्र में अग्रणी राज्य है ये कहा जायें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। जिसके चलते निरंतर रूप से प्रदेश की कृषि ग्रोथ 18 प्रतिशत है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि देश कृषि प्रधान देश रहा है, कृषि और किसान मोदी जी की प्राथमिकता में हमेशा से रहे हैं । जिसके चलते तत्कालीन कांग्रेस सरकार में जो कृषि का बजट था, उसकी अपेक्षा मोदी सरकार में कृषि बजट एक लाख 25 हजार करोड़ किया गया है।