सियासी पिच से क्रिकेट के मैदान में उतरे कम CM योगी आदित्यनाथ; देखे वीडियो

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं और यह अक्सर अपने कड़े फैसलों के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन इस समय सियासत में माहिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को क्रिकेट में भी माहिर खिलाड़ी के रूप में देखा गया है। बता दे कि सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग T20 क्रिकेट क्लब के शुभारंभ के अवसर उन्होंने क्रिकेट खेल उन्हें क्रिकेट खेलते देख लोग काफी खुश दिखाई दिए।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेला क्रिकेट

    Watch CM Yogi Playing Cricket (1)

    देशभर में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इसी  मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग टी-20 क्रिकेट कप का शुभारंभ किया। सरदार पटेल को याद करते हुए उन्होंने क्रिकेट मैच के आयोजन की शुभकामनाएं दीं।

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि सभी को विकास का लाभ मिले और सबका विश्वास ही हमारी सरकार को बनाए रखने में कामयाब होगा। इसके साथ ही कहा की नयी योजनाओं का लाभ सबको मिले यही हमारी प्राथमिकता भी है। सीएम योगी ने कहा है कि विक्लांग शब्द को दिव्यांग कहकर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें आगे बढ़ने का भी मौका दिया है।

    इसके साथ ही इस आठ दिवसीय टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए उन्होंने पद्मरी दीपा मलिक को सम्मानित करते हुए कहा कि सभी आपसे प्रेरणा लेते हैं। दिव्यांगजनों को सम्मानित करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। सीएम योगी ने इस दौरान संत सूरदास और स्टीफन हॉकिंग का नाम भी लिया।

    उन्होंने प्रदेश द्वारा 10 लाख दिव्यांगों को पेंशन देने के बारे में भी बताया है। उन्होंने कहा की सरकार दिव्यांगजनों के विकास और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। जब कोई पैरा ओलंपिक में देश के लिए मेडल लाता है, तो लगता है कि सरदार पटेल का सपना साकार हो रहा है और देश आगे बढ़ रहा है।

    देखे वीडियो