कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी, खरगे या शशि थरूर कौन मारेगा बाजी ?

    कांग्रेस अधय्क्ष को लेकर राजनीतिक गलियारों में पिछले लंबे समय से हलचल चल रही थी. फिलहाल कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए मतदान लगातार जारी है. आपको बता दें कि देशभर के राज्यों में लगभग 9800 मत डाले जाएंगे. इतना ही नहीं लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में सोमवार को मतदान किया जा रहा हैं. जहाँ तकरीबन 1500 वोटिंग होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

    कांग्रेस ने ट्वीट कर दी जानकारी

    कांग्रेस अध्यक्ष पद के मतदान की तैयारी रविवार को ही पूरी हो चुकी थी. सोमवार को लखनऊ के कांग्रेस कार्यालय में वोटिंग की जा रही है. इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके दी गई. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के ट्वीटर एकाउंट पर लिखा कि अति आवश्यक सूचना, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की मतदान प्रक्रिया. बैलट पेपर में दो उम्मीदवारों के नाम हैं. जिस उम्मीदवार को आप वोट करना चाहते हैं, उसके नाम के आगे टिक मार्क का निशान लगाएं. कोई अन्य निशान या नंबर लिखने पर वोट गलत माना जाएगा.

    दिल्ली में मतदान करेंगी सोनिया गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के 75 डेलिगेट दिल्ली के मुख्यालय में मतदान करेंगे. जिनमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. बता देंकि दिल्ली में स्थित AICC मुख्यालय में कुल 280 प्रतिनिधि करने वाले हैं. वहीं इस चुनाव में मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार के रूप में खड़े हैं.