T20 वर्ल्ड कप में विराट और बाबर ज्यादा होगा ये बल्लेबाज, 5 मैचों में ठोक चूका है 4 अर्धशतक

    इस समय पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और पिछले 2 सालों से रिजवान T20 क्रिकेट में तहलका मचाते हुए देखे जा रहे है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी पांचवी टी-20 मुकाबले में अर्धशतक लगाया है और पाकिस्तान को जीत दिलाई है रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ पिछले पांच मैचों में चार अर्धशतक लगा चुके हैं।

    मोहम्मद रिजवान बने दुनिया के सबसे बेहतर बल्लेबाज

    मोहम्मद रिजवान के शानदार प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को 6 रन से हराया है, रिजवान के 63 रनों की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 146 रनों का लक्ष्य दिया था, जिससे मेहमान टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना पाई और इस मैच को हार गई मोहम्मद रिजवान ने पांच टी-20 मुकाबले में 46 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 63 रनों की शानदार पारी खेली है।

    Rohit Sharma Break MS Dhoni Record (2)

    रिजवान साल 2022 में 12 मैचों में करीब 62 की औसत से 619 रन ठोक चुके हैं। पिछली 12 पारियो में सात अर्धशतक उनके नाम हैं। वहीं, ओपनिंग करते हुए दो बार नॉट आउट भी रहे। हालांकि, धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर उनकी आलोचना होती रहती है। उन्होंने 128.42 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं।

    पिछले 2 सालों की बात की जाए तो, मोहम्मद रिजवान का प्रदर्शन T20 इंटरनेशनल में काफी अच्छा रहा है। इस समय उन्होंने कुल 41 इंटरनेशनल पारियां खेली है और 38 पारियों में 1945 रन बनाए। इस दौरान वह 10 बार नॉट आउट भी रहे हैं। इंटरनेशनल दौरे पर 38 पारियों में 20 बार अर्धशतक बना चुके हैं और पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपने T20 करियर का एकमात्र शतक भी लगाया था।

    मोहम्मद रिजवान इस समय T20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज भी बन चुके हैं। उनके बाद भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नंबर आता है, तीसरे स्थान पर बाबर आजम (Babar Azam) शामिल है। इस वजह से उन्होंने आने वाले T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है।