सेमीफाइनल से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, कार्तिक या पंत किसे मिलेगा मौका?

    10 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से होगा लेकिन इस करो या मरो के मैच से पहले राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गयी है। यह मुश्किल प्लेइंग 11 में कौनसे विकेटकीपर बल्लेबाज़ को खिलाने को लेकर है।

    दिनेश कार्तिक vs ऋषभ पंत, किसे मिलेगा मौका?

    Pic credit – google image

     

    वर्ल्ड कप से पहले हर किसी के मन में यही सवाल था कि आखिर अंतिम 11 में कौनसा विकेटकीपर खेलेगा। ऋषभ पंत को लगातार मौके देने के बाद भी उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं आया और आखिरकार दिनेश कार्तिक को खेलने का मौका मिला। और जब से DK ने जिम्मेदारी संभाली तब से वो पहली पसंद बन गए क्योंकि इस बार DK का फिनिशर रूप सबके सामने आया जिसने भारत को कई मैच जिताने में मदद की।

    पर जैसे ही वर्ल्ड कप शुरू हुआ तो पासा पूरी तरह पलट गया। ग्रुप स्टेज के शुरुआती चार मैच में दिनेश कार्तिक खेलते तो रहे लेकिन बल्ले के साथ वो सिर्फ 14 रन ही बना पाए। फिर रोहित ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच में पंत को खिलाया। हालांकि, वे भी कुछ खास नहीं कर पाए।

    अब सवाल यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में होने वाले नॉकआउट मुकाबले के लिए किसे चुना जाए? दिनेश कार्तिक या फिर ऋषभ पंत को? ऐसे में टीम मैनेजमेंट को एक बार फिर सोचना होगा कि युवा पंत को सेमीफाइनल में मौका दिया जाये या फिर अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे अनुभवी दिनेश कार्तिक को।

    पिछले चार मैच में यह दोनों ही कोच और कप्तान की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। अब ऐसे में बड़े मुकाबले से पहले हिटमैन की चिंता बढ़ गयी है कि आखिर किसका चुनाव सही होगा। हालाँकि भारत के पास केएल राहुल का ऑप्शन भी है क्योंकि वो भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं।