अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान-इंग्लैंड दोनों जीतेंगे फाइनल, ICC ने बनाया नया नियम

    13 नवंबर यानी रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फ़ाइनल खेला जाना है पर इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। अगर यह मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो जाता है तो ICC के नए नियमों के मुताबिक दोनों टीमों को विजेता घोषित किया जाएगा।

    pic credit – google

     

     

    पाकिस्तान-इंग्लैंड दोनों जीतेंगे वर्ल्ड कप

    13 नवंबर को सुपर संडे होने वाला है क्योंकि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल का महामुकाबला खेला जाना है। पर इस मैच से पहले दोनों ही टीम और उनके फंस चिंता में आ गए हैं। वजह है बारिश। ऑस्ट्रेलियाई वेदर फोरकास्ट डिपार्टमेंट के मुताबिक मेलबर्न में रविवार को 100% का अनुमान है।

    अगर रविवार को मैच नहीं होता है तो फिर रिजर्व डे सोमवार को मुकाबला शुरू होगा पर उस दिन भी 95% बारिश की आशंका है। हवा की रफ्तार भी 35 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा हो सकती है। ऐसे में अगर दोनों ही दिन मुकाबला नहीं हुआ तो इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ही इस विश्वकप के संयुक्त विजेता होंगे।

    ICC ने शनिवार को नई प्लेइंग कंडीशन जारी की हैं जिसमे रिजर्व-डे के अतिरिक्त प्लेइंग टाइम को 2 से 4 घंटे किया है। बहरहाल, अगर बारिश का अनुमान दोनों दिन सही साबित हुआ और फाइनल रद्द किया गया तो इंग्लैंड-पाकिस्तान को ट्रॉफी शेयर करनी होगी। दूसरे शब्दों में कहें तो पाकिस्तान और इंग्लैंड जॉइंट विनर घोषित किए जाएंगे।