PoK में कुछ बड़ा होने वाला है , भारतीय कमांडर के बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली।

    देश के गृहमंत्री अमित शाह ने देश की संसद में खड़े होकर जब ये बयान दिया तो शायद ही किसी ने सोचा होगा, कि इतनी जल्दी बात यहां तक पहुंच जाएगी। लेकिन मोदी सरकार को जो लोग जानते है , वो ये बात अच्छी से जानतें हैं कि मोदी और अमित शाह की जोड़ी अगर कुछ ठान लें, तो नामुमकिन कुछ भी नहीं। ऐसे में pok को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आईं है , जिसे सुन पाकिस्तान के पैरों से ज़मीन खिसकने वाली हैं। दरअसल, भारतीय सेना ने pok वापस लेने की तैयारी शुरु कर दी हैं। और इसे लेकर सेना की तरफ़ से बकायदा बड़ा बयान आया हैं। शायद ये पहला मौका हैं जब सेना ने खुलकर pok को लेकर अपनी तैयारियों की बात की हैं।

    जनरल एडीएस औजला का बयान !

    ये जो तस्वीर में आप देख रहें है, ये है लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला , जिन्होंने कहा हैं कि भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है और हम सरकार के आदेश का इंतज़ार कर रहें हैं। पूरा बयान बताएंगे लेकिन उससे पहले बता दे कि भारतीय जनरल का ये बयान ऐसे ही नहीं आया। दरअसल, सोमवार को राजनाथ सिंह ने pok को लेकर संकेत दिए थे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में शौर्य दिवस कार्यक्रम मौके पर कहा था कि हमनें अभी उत्तर की ओर चलना शुरु किया हैं। हमारी यात्रा पूरी होगी जब हम 22फरवरी 1994 को भारतीय संसद द्धारा सर्व सम्मति से पारित प्रस्ताव को गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचकर लागू करेंगे।

    भारतीय सेना पूरी तरह से हैं तैयार !

    इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए कमांडिंग ऑफिसर रक्षामंत्री के बयान पर श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। और तभी उन्होने कहा कि जब भी केंद्र सरकार इस तरह का फैसला करेगी, हमारे पास आदेश आएंगे और ऐसे में हम पूरी तरह से तैयार है। अपनी पारंपरिक ताकत के आलावा हम युद्ध को आधुनिक रूप से भी मजबूत कर रहे हैं। ताकि हमें ऐसी स्थिती में पिछे मुड़कर नहीं देखना पड़े। उन्होने आगे कहा, की पिछले 75 वर्षों में भारतीय सेना की क्षमताओं को उन्नत किया गया है और हमारी तैयारी बहुत अच्छे स्तर पर है। और जब भी इसे प्रदर्शित करने की जरुरत होगी, आप बहुत ही अलग प्रभाव देखेंगे। इस बयान से साफ है कि अब भारत मिशन pok पर हैं।