13 साल बाद फ़ाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, बाबर-रिज़वान रहे जीत के हीरो

    टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फ़ाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान पहली टीम बन गयी है। हाई प्रेशर मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया और 2009 के बाद पहली बार फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

    Pic credit – cricinfo

     

    बाबर-रिज़वान रहे जीत के हीरो

    सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 153 का लक्ष्य चेज कर रही पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान फाइनल तो पहुंची थी पर भारत से हार गयी थी। 2009 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार वह फाइनल में पहुंची थी जहां उन्होंने श्रीलंका को हराकर अपना पहला ख़िताब हासिल किया था।

    आज खेले गए मैच में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जीत के हीरो रहे। दोनों सलामी बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए जीत की नींव रखी। 105 रन की शानदार ओपनिंग साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने यह मैच 5 गेंद रहते जीत लिया। आपको बता दें कि पूरे वर्ल्ड कप में दोनों ओपनर्स पर लगातार सवाल उठ रहे थे पर आज दोनों ही बल्लेबाज़ों ने उनका करारा जवाब दिया।

    वहीं अगर बात करें न्यूजीलैंड की तो बड़े मुकाबले में कप्तान विलियमसन ने 46 रनों की संकटमोचक पारी खेली। उन्होंने डेरिल मिचेल के साथ 68 रन की पार्टनरशिप करके टीम को संभाला। डेरिल मिचेल ने भी 53 रन की पारी खेली जिसके कारण न्यूजीलैंड का स्कोर 153 पहुंचा, लेकिन यह जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये।