दिल्ली MCD चुनाव में 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM

    2017 के MC चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 9 सीट पर चुनाव लडा था। लेकिन AIMIM को सफलता नहीं मिली थी। इस बार AIMIM b 40 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।

    चित्र साभार: गूगल

    4 दिसंबर को होगा MCD चुनाव 

    दिल्ली नगर निगम चुनाव का भी समय आ चुका है। चुनाव आयोग ने दिल्ली में 4 दिसंबर को चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है। चुनाव की तारीखों को लेकर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई है। इसी दौरान हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन(AIMIM) ने भी MCD चुनाव में उतर गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी मुस्लिम और दलित बाहुल्य इलाकों की 40 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे। इस क्रम में ओवैसी की पार्टी ने दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

    इसमें AIMIM ने मुस्तफाबाद के बृजपुरी वार्ड से सितारा मोहम्मद फखरुद्दीन को और करावल नगर में श्रीराम कॉलोनी वार्ड से सरताज अली सैफी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

    पिछले चुनाव में एक भी सीट नहीं जीती ओवैसी की पार्टी 

    MCD चुनाव में अभी तक ओवैसी का जादू नहीं चल पाया है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि दिल्ली के मुसलमानों में ओवैसी का कोई खास असर नहीं है। लेकिन इसी बीच पैगंबर मोहम्मद को लेकर पैदा हुए एक विवाद में ओवैसी बेहद आक्रामक बयान देते रहे हैं। ओवैसी ने यह बताने का पूरा प्रयास किया कि मुस्लिमों के लिए इकलौते ओवैसी ही हैं।