CAA को लेकर ममता बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा चुनाव के लिए भाजपा कर रही राजनीति

    भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम, CAA लागू करने की प्रक्रिया शुरू दी गई है और पश्चिम बंगाल को भी इस अधिनियम के अंतर्गत आना होगा।

    गुजरात चुनाव के कारण हो रहा खेल 

    पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात में CAA (Citizenship Amendment Act ) लागू करने के लिए भाजपा पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा कि हम इसके खिलाफ हैं और इसका विरोध करते हैं। भाजपा गुजरात चुनाव के कारण यह खेल खेल रही है लेकिन मैंने जो पहले कहा था, वही बात फिर कहना चाहूंगी। चुनाव महत्‍वपूर्ण नहीं हैं, राजनीति भी इतनी महत्‍वपूर्ण नहीं है. लोगों का जीवन और उनके अधिकार ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हैं।

    भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने किया था दावा

    पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता भाजपा सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को यह दावा किया था कि देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू करने के प्रक्रिया की शुरआत हो गई है और पश्चिम बंगाल भी इससे अलग नहीं रहेगा। सुवेंदु अधिकारी की यह टिप्‍पणी केंद्र की ओर से अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से आने वाले और वर्तमान में गुजरात के दो जिलों में रह रहे हिंदुओं, सिक्खों, बौद्धों, जैनियों, पारसियों और ईसाइयों को नागरिकता कानून (1955) के तहत भारतीय नागरिकता देने का फैसला किए जाने के बाद आई है।