Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली शालिनी यादव ने थामा भाजपा का दामन

    Table of Contents

    Lok Sabha Election 2024

    लोक सभा चुनाव(Lok Sabha Election 2024) में अब 1 साल से भी का समय बचा हुआ हुआ ऐसे में जहां एक तरफ विपक्षी दल गठबंधन का ऐलान कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर यही पार्टियां अपने ही लोगों में विश्वाश बनाये रखने में असफल हो रही हैं. दरअसल कुछ दिन पहले ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा का दामन थामा था वहीं आज कांग्रेस के टिकट पर 2017 में मेयर चुनाव और 2019 में सपा के टिकट से लोकसभा चुनाव में PM Modi के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली शालनी यादव ने भी भाजपा का दमन थाम लिया है.

    Lok Sabha Eection 2024
    Shalini Yadav

    विरासत में मिली है राजनीती 

    वैसे तो पेशे से शालनी यादव एक फैशन डिज़ाइनर हैं लेकिन उनकी शादी पूर्व कांग्रेसी केंद्रीय मंत्री श्यामलाल यादव के छोटे सुपुत्र अरुण से हुई है। इस तरह से उन्हें राजनीती विरासत में मिली जहां उन्होंने 2017 में कांग्रेस की टिकट से 2017 में वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ा और दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं इसके बाद 2019 लोक सभा चुनाव उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़ सपा का दामन थामा और पीएम मोदी के सामने वाराणसी से ताल थोक दी हालांकि इस चुनाव में उन्हें करीबन दो लाख मत ही मिल सके.

    Read More: LOK SABHA ELECTION 2024: राजस्थान के गढ़ में कौन किसको देगा पटकनी, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

    18 बड़े नेताओं ने थामा बीजेपी का हाथ 

    यही नहीं आज राजधानी लखनऊ में पार्टी कार्यालय में सपा-रालोद और बसपा के साहब सिंह, राजपाल सैनी, सुषमा पटेल, पूर्व सांसद अंशुल वर्मा, शालिनी यादव, पूर्व विधायक गुलाब सरोज और जगदीश सोनकर जैसे 18 दिग्गज नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है. जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ‘कुछ लोग 2000 की नोट की तरह होते हैं जो बदल जाते हैं।’