कोहली के नाम एक और ‘विराट’ उपलब्धि, पहली बार जीता यह अवार्ड

    ICC ने अक्टूबर महीने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवार्ड की घोषणा कर दी और इस बार डेविड मिलर, सिकंदर रज़ा को पीछे छोड़ते हुए यह अवार्ड भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने जीत लिया.

    कोहली के नाम एक और अवार्ड

    Pic credit – BCCI Twitter

     

    विराट कोहली को ICC ने अक्टूबर के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना है। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में किंग कोहली ने अब तक 5 मैच में 123 की ज़बरदस्त औसत और 138.98 के शानदार स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं। अब तक पूरे टूर्नामेंट में विराट ने ही सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। एशिया कप से ही विराट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

    अक्टूबर में कोहली ने 4 टी-20 मैच खेले और इस दौरान 2 अर्धशतकों की मदद से उन्होंने 205 रन बनाए। विराट का औसत 205 का रहा। T20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज़ किया था। इस मैच में किंग कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। आखिरी गेंद तक चले उस मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

    आपको बता दें कि विराट को इससे पहले ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर, क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI प्लेयर ऑफ द ईयर और टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जैसे कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। खराब फॉर्म से गुज़रने के बाद ये विराट का पहला ICC अवार्ड है।