हिमाचल चुनाव: जयराम ठाकुर ने उड़ाया राहुल गांधी का मजाक, आटे की कीमत लीटर में बताने पे कसा तंज

    Table of Contents

    हिमाचल प्रदेश में चुनावी जंग शुरू

    हिमाचल प्रदेश में इन दिनों विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार जोरों से चल रहा है। छोटे-बड़े नेता रैलियों और चुनावी कार्यक्रमों को अपने भाषण से संबोधित कर रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है नेताओं के जुबानी हमले तेज होते जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोला है। मंडी में आयोजित एक चुनावी जनसभा में जयराम ठाकुर ने कहा कि दिल्ली में कुछ दिन पहले महंगाई पर रैली की गई जिसमें राहुल गांधी ने कहा महंगाई की हालत देखिए, आटा 40 रुपये प्रति लीटर हो गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि जिसने कभी आटा खरीदा नहीं उन्हें क्या मालूम कि आटा लीटर के हिसाब मिलता या किलोग्राम के हिसाब से।

    चित्र साभार: गूगल

    रामलीला मैदान में फिसली थी राहुल की जुबान 

    जयराम ठाकुर कांग्रेस की ओर से चार सिंतबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ आयोजित हल्ला बोल रैली की बात कर रहे थे। इसी रैली में राहुल गांधी की जुबान फिसल गई थी। उन्होंने कांग्रेस की मनमोहन सिंह की सरकार की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दौरान कुछ चीजों के कीमतों की तुलना की थी। जिसमे उन्होंने बता दिया कि कांग्रेस की सरकार में आटा 22 रुपये प्रति लीटर बिकता था। हालांकि अगले ही पल उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने आटे की कीमत को प्रति किलोग्राम में बताया था।

    सोशल मीडिया पे हुई थी काफी आलोचना 

    राहुल गांधी के भाषण में जुबान फिसलने को लेकर उस समय सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना की गई थी। जयराम ठाकुर इस बात को लेकर पिछले कई बार से राहुल गांधी की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने 21 सितंबर को नालागढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि जिस पार्टी का मुखिया आटे को लीटर में देने की बात करता है उस पार्टी का भविष्य कैसा होगा। इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं।

    चुनाव 12 नवम्बर और मतगणना 8 दिसम्बर को 

    हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनाव एक चरण में हो रहा है। इसकी अधिसूचना 17 अक्तूबर को जारी हो गई थी। नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख 25 अक्टूबर तक है। मतदान 12 नवंबर को होगा और मतगणना आठ दिसंबर को कराई जाएगी।