5 ऐसे मौके जब भारत-पाकिस्तान का मैच बन गया युद्द का मैदान, अंपायर ने किये बिच-बचाव

    IND vs PAK Cricket Fights: ऑस्ट्रेलिया में t20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है और इसमें भारतीय टीम का मुकाबला 23 अक्टूबर को अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस खासकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इतिहास में हमेशा से ही दोनों टीमों के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिलता है दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में कहीं बाहर काफी गरमा गरमी का भी माहौल देखने को मिला। 23 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले हम ऐसे कुछ लम्हों के बारे में बताने जा रहे हैं जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर अपना आपा खो बैठते हैं।

    5 ऐसे मौके जब भारत और पाकिस्तान के खिलाडी आपस में भिड़े

    IND vs PAK Cricket Fight (1)

    साल 1996 के वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज आमिर सोहेल के बीच काफी गहमागहमी का माहौल देखने को मिला। इस मुकाबले में आमिर सोहेल ने वेंकटेश प्रसाद की पहली गेंद पर चौका मार दिया था जिसके बाद अगली ही गेंद पर वेंकटेश प्रसाद ने आमिर सोहेल को आउट करके जबरदस्त ने जश्न मनाया था जिसके बाद दोनों खिलाड़ी आपा खो बैठे थे।

    साल 2005 में भारत के विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी और शाहिद अफरीदी के बीच तगड़ी जंग देखने को मिली थी इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. जिसे देखकर शाहिद अफरीदी ने गुस्से में कुछ कहा था इस घटना के बाद धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके अफरीदी को जवाब दिया।

    भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच साल 2007 में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली थी। गौतम गंभीर रन लेते समय शाहिद अफरीदी टकरा गए थे इस घटना के बाद दोनों ही खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और फेंस के बीच भी जमकर झड़प देखने को मिली थी।

    पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर हमेशा से ही विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों को उकसाने के लिए जाने जाते थे साल 2010 में शोएब अख्तर ने हरभजन सिंह के साथ भी ऐसा ही कुछ किया था जिसके बाद दोनों के बीच जमकर बहस हो गई थी इस मैच में हरभजन सिंह ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को मैच जिताया था।

    पाकिस्तान साल 2012 में भारत दौरे पर आई थी। इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और कामरान अकमल के बिच गरमा-गर्मी देखने को मिली थी। इस मैच के दौरान इन दोनों खिलाडियों की लड़ाइयो को देखते हुए ICC ने इन पर जुरमाना भी लगाया था।