टीम इंडिया की और से पहली बार वनडे खेलेगा ये घातक गेंदबाज, विस्फोटक बल्लेबाज भी खाते है खौफ

    IND vs NZ: T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है, जिसके लिए टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे पर बड़े खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाएगा वहीं भारतीय सिलेक्टर्स ने एक युवा घातक गेंदबाज को भी इस बार टीम में शामिल किया है, जिसकी रफ्तार काफी तेज है और यह बड़े से बड़े बल्लेबाज को आउट करने में भी सफल हो सकता है।

    टीम इंडिया में नहीं रहे थे ज्यादा सफल

    IND vs NZ Umran Malik First Time Selected For ODI

    न्यूजीलैंड की शुरुआत T20 सीरीज से होने जा रही है जिसके बाद दोनों टीम में तीन वनडे मैच भी खेलने वाली है। इन दोनों सीरीज के लिए युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि यह पहले भी भारत के वनडे टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

    कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी करने में सफल रहे और उन्होंने कई बार अपनी गेंदबाजी से काफी सुर्खियां बटोरी है। इन्होंने आईपीएल 2022 में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

    आपको बता दे की, मलिक ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था हालांकि उमरान मलिक आईपीएल 2022 की शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके और उन्होंने उस में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं किया था।

    टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं। उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया था। अब वह एक बार फिर टीम में वापसी के लिए तैयार हैं, हाल ही में घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। इस बार मुख्य टीम को आराम दिया गया है और अन्य खिलाडियों को लेकर टीम यह मैच खेलने वाली है।