अगर बचना चाहते है दस हज़ार का जुर्बाना तो गाड़ी के नंबर प्लेट पर जल्दी करा लें ये बदलाव

    High Security Number Plate Online: भारत सरकार ने कुछ साल पहले सभी गाड़ियों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य कर दिया है। वहीं अगर किसी कार या बाइक पर हाई सिक्योरिटी वाला नंबर प्लेट नहीं लगा है तो उसे नए मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार 10 हजार रुपये तक का फाइन देना होगा। इसलिए आपको भी जल्द से जल्द अपनी बाइक से लेकर सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लेना चाहिए। आप घर बैठे कुछ स्टेप्स को फॉलो करके हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते हैं।
    सरकार ने अब सभी गाड़ियों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य कर दिया है। इसलिए आपको भी जल्द से जल्द अपनी बाइक से लेकर सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लेना चाहिए।

    यह हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट एक एलुमिनियम मेड नंबर प्लेट होती है, जो व्हीकल के सामने और पीछे की तरह फिट की जाती है। एचएसआरपी के ऊपर लेफ्ट साइड में एक ब्लू कलर का Chromium-Based Ashok Chakra होलोग्राम होता है। इसके निचले बाएं कोने पर एक यूनिक लेजर-ब्रांडेड 10-डिजिट पिन दिया जाता है।

    आप इन्हे ऑनलाइन आर्डर करे –

    • इसके लिए बसे पहले http://www.siam.in पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में “बुक एचएसआरपी” पर क्लिक करें
      यहां अपना नाम, वाहन नंबर, फोन नंबर, ईमेल एड्रेस, राज्य और जिला जैसी डिटेल्स एंटर करें, एग्री चेकबॉक्स सेलेक्ट करें और सबमिट पर क्लिक करें।
    • इसके बाद अगले पेज पर अपना जिला चुनें और अपने वाहन का प्रकार चुनें यानी आपकी गाड़ी 2-पहिया, 3-पहिया या 4-पहिया है।
    • इसके बाद, अपने वाहन का ब्रांड सेलेक्ट करें। ब्रांड के बेस पर, आपको इन चार Bookmyhsrp.com, orderyourhsrp.com, getmyhsrp.com, makemyhsrp.com वेबसाइटों में से एक पर रेडिरेक्ट किया जाएगा
    • इसके बाद नेक्स्ट पेज पर व्हीकल नंबर, चेसिस नंबर और इंजन नंबर एंटर करें और अपनी डिटेल्स जैसे एड्रेस, फोन नंबर और ईमेल एड्रेस एंटर करें और अपना ऑर्डर पूरा करने के लिए पेमेंट करें। अगर आप इन-स्टोर फिटिंग ऑप्शन चुनते हैं, तो आपको एक डेट और टाइम स्लॉट भी सेलेक्ट करना होगा।
    • इस वेबसाइट पर कोई भी कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन नहीं है और एचएसआरपी नंबर प्लेट प्राप्त करने के लिए पहले पेमेंट करना पड़ता है।