पाकिस्तान पर भारी है इंग्लैंड, ये आंकड़े बढ़ाएंगे पड़ोसियों की चिंता

    1992 के बाद एक बार फिर इंग्लैंड और पाकिस्तान किसी फ़ाइनल मुकाबले में भिड़ेंगे पर इस मैच में अंग्रेज़ों का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। जिस तरह की बल्लेबाज़ी इंग्लैंड के पास है, उससे निपटना पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन सकता है।

    pic credit – twitter

     

     

    पाकिस्तान को पस्त करेगी इंग्लैंड

    16 अक्टूबर से शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का अंत 13 नवंबर को फ़ाइनल मुकाबले से होगा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 2009 टी-20 वर्ल्डकप विनर पाकिस्तान और 2010 की चैंपियन इंग्लैंड आमने-सामने होंगी। यह मैच 1992 का रिपीट होगा क्योंकि उस समय के वनडे विश्वकप में भी इंग्लैंड और पाकिस्तान भिड़ीं थी।

    सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने जिस तरह भारत को हराया उसे देखते हुए फाइनल में भी जॉस बटलर की टीम का पलड़ा ही भारी नजर आ रहा है। इंग्लैंड के पास 9वें नबंर पर क्रिस वोक्स बैटिंग करने आते हैं, जो ऑलराउंडर हैं। वहीं, 10वें नंबर पर क्रिस जॉर्डन और 11वें पर आदिल रशीद बैटिंग करते हैं। वो भी बैटिंग और बॉलिंग दोनों कर सकते हैं। लिहाजा, ये कहा जा सकता है कि इंग्लैंड के पास ऐसी बल्लेबाजी है जो किसी भी बॉलिंग अटैक को काउंटर कर सकती है।

    पाकिस्तान पेस अटैक अच्छा तो है, लेकिन इंग्लैंड जैसी बल्लेबाज़ी के सामने थोड़ा फीका नज़र आता है। दूसरी ओर, पाकिस्तान की टीम में 7 बल्लेबाज हैं। इन्हें आउट करने के लिए इंग्लैंड के पास 7 अलग-अलग वैरायटी के बॉलर्स हैं। अब देखना होगा कि पाकिस्तान की गेंदबाज़ी और इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी के मुकाबले में किसकी जीत होती है।