कांग्रेस गुजरात में आज से शुरू करेगी ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’, कई दिग्गज नेता करेंगे शिरकत

    गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आज कांग्रेस परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालने की तैयारी में हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले कांग्रेस ने मतदाताओं को रिझाने का काम शुरू कर दिया है।

    अभी तक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं 

    कांग्रेस गुजरात के पांच क्षेत्रों में मंगलवार से ‘गुजरात परिवर्तन संकल्प यात्रा’ आरंभ करेगी। इस दौरान 5,400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जाएगी। इसमें 145 जनसभाएं एवं 95 रैलियां की जाएंगी। पार्टी नेताओं ने बताया कि यात्रा वडगाम, भुज, सोमनाथ, फगवेल और जंबूसर से आरंभ की जाएगी। यात्रा पहले सोमवार को आरंभ होने वाली थी लेकिन रविवार को मोरबी पुल हादसे के बाद इसे एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। गुजरात विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होना है। निर्वाचन आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनाव कार्यक्रम का एलान नहीं किया है।

    फाइल फोटो
    फाइल फोटो

     कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

    कांग्रेस पार्टी नेताओं ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ, कांग्रेस विधायक सचिन पायलट सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता यात्रा में शामिल होगें।

    जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस ने किये कई वादे 

    कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, किसानों की 3 लाख रुपये तक की कर्जमाफी, बिजली बिल माफी, युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरी, 3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता, 3,000 सरकारी अंग्रेजी खोलने जैसे कई वादे किये हैं।