सीएम योगी ने राम नगरी में मनाया दीपोत्सव, देशवासियों को दिया ये संदेश…

    दीपावली के शुभ अवसर पर सीएम योगी ने भी प्रदेशभर को दीवाली की शुभकामनाएं दी और साथ-साथ ही कई नए संदेश भी दिए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस दीवाली को हर्ष-उल्लास से मनाने का संदेश दिया और साथ ही कहा कि दीवाली अपने परिवार और नजदीकी लोगों के साथ मनाने का त्यौहार होता है. दरअसल 23 अक्टूबर को राम नगरी अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने 18 लाख दीप जलाने के कार्यक्रम को सफलतापूवर्क संपन्न किया. जिसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित भी किया.

    सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का किया धन्यावाद 

    इसको लेकर सीएम योगी ने बताया कि सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं, जिनकी वजह से अयोध्या दीपोत्सव आज से 6 साल पहले शुरू हुआ था. रामनगरी में इस दीपोत्सव को नई ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए उनका सानिध्य प्राप्त हुआ. वहीं अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने पीएम मोदी का आभार भी प्रकट किया. उन्होंने इस दीपोत्सव की शुरूआत करने के लिए प्रधानमंत्री का शुक्रियादा किया. सीएम ने कहा कि 6 साल पहले प्रधानमंत्री द्वारा इस दीपोत्सव की शुरूआत की गई थी. जिसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं.

    मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि राम नगरी आयोध्य में यो जो असंख्य दीप प्रज्वलित किए गए है, यह सभी ना केवल प्रदेश बल्कि देश के विकास का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. इन दीपों के साथ विश्व के सनातन धर्म के हिन्दुओं की भावनाएं भी जुड़ी हुई थी और इसी संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी के मार्गदर्शन हम सभी को मिले हैं.

    परिवार के साथ गरीब को साथ जोड़ने का दिया संदेश 

    इसी के साथ-साथ सीएम योगी ने एक संदेश यह भी दिया कि दीवाली परिवार के साथ मनाने का त्यौहार होता है. इस दीवाली अपने परिवार के साथ किसी एक गरीब या बेसहारे व्यक्ति को भी जरूर जोड़े ताकि उसकी दीवाली भी रोशन हो सकें. सीएम ने कहा कि गरीब की मदद करने से आपको और आपके परिवार को भी काफी खुशी मिलेंगी.